सरकार एक कदम उठायेगी तो विपक्ष पांच कदम आगे जाकर सरकार का हरसंभव सहयोग करेगा : विद्रोही

कांग्रेस पहले ही दिन से कोरोना की इस लड़ाई में भाजपा-जजपा सरकार को सार्थक व रचनात्मक सहयोग देने की पेशकश करती आ रही है, पर मुख्यमंत्री खट्टर जी ने इस दिशा में कोरी लफ्फाबाजी करने के सिवाय कोई सकारात्मक कदम नही उठाया।

रेवाड़ी, 29 अप्रैल 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने मुख्यमंत्री मनोहरहलाल खट्टर के कोरोना लड़ाई में सभी विपक्षी दलों, सामाजिक संस्थाओं व आमजनों को एकजुटता से सरकार का साथ देने के आहवान का स्वागत करते हुए खट्टर जी से पूछा क्या वे वास्तव में कांग्रेस-विपक्ष का साथ चाहते है या फिर कोरी लफ्फेबाजी कर रहे है।

विद्रोही ने कहा कि हरियाणा का प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पहले ही दिन से कोरोना की इस लड़ाई में भाजपा-जजपा सरकार को सार्थक व रचनात्मक सहयोग देने की पेशकश करती आ रही है, पर मुख्यमंत्री खट्टर जी ने इस दिशा में कोरी लफ्फाबाजी करने के सिवाय कोई सकारात्मक कदम नही उठाया। कांग्रेस का साथ लेना तो दूर की बात कांग्रेस नेताओं द्वारा दिये गए सार्वजनिक सुझावों का मुख्यमंत्री सहित सत्तारूढ़ नेताओं ने मजाक उड़ाया है। व्यवस्थाओं की कमी पर सरकार का ध्यान दिलाने को अहंकारी भाजपा-जजपा सरकार ने औच्छी व गंदी राजनीति बताया। विपक्ष का साथ लेने की बजाय मुख्यमंत्री व उनके ंमत्री कांग्रेस को कोसने, उसका मजाक उडाने का कोई मौका नही चूकते है। यहां तक सुझाव देने वाले कांग्रेस नेताओं पर निम्न स्तर का कटाक्ष करने की भी बेशर्मी कर रहे है।

विद्रोही ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री विपक्षी दलों और विशेषकर प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस का सहयोग लेने के प्रति गंभीर व ईमानदार है तो पहले वे अपनी कथनी-करनी एक करे। कोरोना की लडाई निश्चित रूप से एक ऐसी जंग है जिसे एकजुटता, आपसी विश्वास व सहयोग के बिना जीता नही जा सकता है। मुख्यमंत्री अपनी गंभीरता प्रदर्शित करने के लिए सबसे पहले कोविड व्यवस्थाओं में निगरानी रखने के लिए राज्य व जिला स्तर की निगरानी समितियों में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के प्रतिनिधियों को शामिल करे। ऐसा करने से लगेगा कि वास्तव में सरकार विपक्ष का सार्थक व रचनात्मक सहयोग चाहती है।

विद्रोही ने कहा कि सरकार एक कदम उठायेगी तो विपक्ष पांच कदम आगे जाकर सरकार का हरसंभव सहयोग करेगा। अब यह सरकार पर निर्भर है कि वास्तव में उसे कांग्रेस-विपक्ष का सहयोग चाहिए या केवल लफ्फाबाजी करके अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने व विपक्ष को बदनाम करते रहने की राजनीति करना चाहती है। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!