कोरोना वैक्सीन टीके लगाने की बजाय वैक्सीन टीके को भी इवेंट बनाकर कोरोना उत्सव बना रही सरकार : विद्रोही

हरियाणा में अभी तक लगभग 70 हजार डाक्टरों, हैल्थ वकर्स ने भी वैक्सीन की पहली डोज भी नही ली है जो अलग से चिंता का विषय है।

12 अप्रैल 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने आरोप लगाया कि एक ओर प्रदेश, देश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, वहीं मोदी-भाजपा संघी सरकार कोरोना संक्रमण को गंभीरता से रोकने के लिए सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन टीके लगाने की बजाय वैक्सीन टीके को भी इवेंट बनाकर कोरोना उत्सव बनाने की राजनीतिक नौटंकी कर रही है। विद्रोही ने कहा कि जब से कोरोना संक्रमण देश में आया है, तभी से मोदी सरकार अपनी असफलताओं से ध्यान हटाने के लिए कोरोना के नाम पर इवेंट करके लोगों को भावनात्मक रूप से ठगने में लगी हुई है।

कोरोना की पहली लहरे के मुकाबले दूसरी लहर कहीं ज्यादा खतरनाक है। विगत एक सप्ताह में ही देशभर में एक से पौने दो़ लाख संक्रमण केस आ रहे है जिसने एक दिन में संक्रमण का पुराना रिकार्ड तोड़ दिया है। रविवार 11 अप्रैल को 169899 केस आना व 904 लोगों की मौत बहुत ही चिंता का विषय है। कोरोना संक्रमण की यह गति कहां तक जायेगी, कोई नही जानता। हरियाणा में भी विगत दस दिनों में पूर्व की तुलना में तीन गुणा ज्यादा संक्रमण फैल गया है। 

विद्रोही ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों व क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी है। आमजन वैक्सीन लगवाने को तत्पर है, पर लोगों की मांग अनुसार वैक्सीन टीके उपलब्ध नही हो पा रहे है। वहीं वैक्सीन के प्रति विश्वास का भी संकट है। हरियाणा में अभी तक लगभग 70 हजार डाक्टरों, हैल्थ वकर्स ने भी वैक्सीन की पहली डोज भी नही ली है जो अलग से चिंता का विषय है। जब सरकार ही कोरोना बचाव के प्रति गंभीर व ईमानदार नही है तो डाक्टरों, हैल्थ वकर्स में भी गंभीरता का अभाव स्वभाविक है।

सरकार दूसरे लोगों को कोरोना काल में भीड़ एकत्रित न करने का उपदेश देती है, वहीं हरियाणा में लोगों के भारी विरोध के बाद भी मुख्मयंत्री, उपमुख्यमंत्री, मंत्री, भाजपा सांसद, विधायक भारी पुलिस मौजूदगी में सत्ता अहंकार में अपने कार्यक्रम आयेाजित करने को उतारू है। जब सरकार के नेताओं की ही कथनी-करनी में भारी अंतर हो तो आम आदमी से सत्तारूढ़ दल कैसे आशा करे कि वे कोरोना प्रोटोकाल का पालन करेंगे। विद्रोही ने मोदी-भाजपा व हरियाणा की भाजपा सरकार से आग्रह किया कि वे कोरोना संक्रमण को रोकने खातिर गंभीरता दिखाये व राजनीतिक नौटंकिया करने की बजाय सभी नागरिकों को तत्काल कोरोना वैक्सीन के टीके उपलब्ध करवाये। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!