चंडीगढ़ – चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। बता दें कि रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक लोगों के बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि इस दौरान अनिवार्य सेवाओं के लिए छूट मिलेगी। वहीं प्रशासन वीकेंड लॉकडाउन लगाने पर भी गंभीरता से विचार कर रहा है। चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने मंगलवार को ट्राइसिटी के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। बैठक में प्रशासक ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बेहद चिंता जताई।

उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों से कोरोना के दैनिक मामलों में बहुत तेजी आई है। इसीलिए संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है।

प्रशासक का यह आदेश बुधवार रात से लागू हो जाएगा। बदनौर ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को आदेश दिया कि वह नाइट कर्फ्यू के नियमों का सख्ती से पालन कराएं। इस दौरान लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत न दी जाए और न ही किसी तरह की पार्टी का आयोजन होने दिया जाए।

बदनौर ने सभी रेस्टोरेंट्स मालिकों को आदेश दिया है कि वह रात 10:00 बजे से पहले अपना काम बंद कर घर को लौट जाएं। इसके अलावा वीकेंड कर्फ्यू को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई।

error: Content is protected !!