राकेश टिकैत पर हमले के बाद विरोध में दिल्ली में गाजीपुर बॉर्डर पर हाइवे जाम कर दिया गया है

* बहरोड़ के नजदीक ततारपुर चौराहे के पास बानसूर रोड पर गाड़ी पर गोलियां चलाने का आरोप।
* किसानों का आरोप गोलियां चलाने वाले भाजपा के लोग।
* हमलावर मत्स्य कॉलेज अलवर का प्रधान व उसके साथी।

बहरोड़ (अलवर) । कृषि कानूनों का विरोध करते देश भर में शुरू हुए आंदोलन को दिल्ली मे चार माह बीत जाने के बाद भी केन्द्र सरकार का किसानों के बीच वार्ता करने का रूख साफ नहीं होता देख किसान अपने आंदोलन में उग्रता लाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा तिथि वार आंदोलन की तैयारियां कर देश व्यापी आंदोलन की रूपरेखा का ऐलान किया । इसी रणनीति के चलते आज हरसौली और बानसूर में किसान महापंचायत के लिए किसानों से संपर्क साधा गया । राकेश टिकैत का सभा समय से कुछ देरी से आने की सम्भावना थी। 

आज जब वह इस रैली के सिलसिले में हरसोली और बानसूर की ओर जा रहे थे तब ततारपुर चौराहे के पास बानसूर रोड पर उनकी गाड़ी पर हमला हुआ किसानों का आरोप है कि गाड़ी के पीछे से गोलियां चलाई गई और किसान नेता राकेश टिकैत पर स्याही फेंकी। इसके साथ पत्थरबाजी करने की भी जानकारी मिली है इस घटना से क्षुब्ध होकर किसानों ने अलवर बहरोड मार्ग बाधित कर रखा है। हमलावरों की पहचान हो गई बताई जा रही है ।हमलावर अलवर मत्स्य कॉलेज का प्रधान व उसके साथी बताए जा रहे है।

शाहजहांपुर – खेडा बॉर्डर पर आयोजित किसान सभा में अलवर जिले के हरसौली व बानसूर मे होने वाली किसान महापंचायत के आयोजन में अधिकाधिक किसानों की भागीदारी बढ़ाने के लिए की तैयारियों पर दिनभर योजनाएं बनाई गई। इन रैलियों को किसान नेता राकेश टिकैत द्वारा संबोधित करना था।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव बलबीर छिल्लर ने बताया कि आज शुक्रवार को हरसौली मे 12 बजे व बानसूर में 1 बजे किसान महापंचायत का आयोजन होना था। दोनों किसान सभाओं में किसान नेता राकेश टिकैत, योगेन्द्र यादव, युद्धवीर चौधरी, राजाराम मील सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति मे किसान महापंचायत का आयोजन होगा।

error: Content is protected !!