कोविड टीकाकरण एवं पौधारोपण को किया जागरूक

वैक्सीन को लेकर ग्रामीण मन में कोई भी भ्रम नहीं पाले.
महामारी से आर्थिक क्षेत्र के दुष्प्रभाव को कम करना प्राथमिकता

फतह सिंह उजाला         
पटौदी। 
 गांव इकबालपुर मे भाजपा पदाधिकारियों ने ग्रामीणों को कोविड19 टीकाकरण अभियान एवं पौधारोपण कर स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के प्रति जागरुक किया। कार्यक्रम समाज सेवी एवं भाजपा मण्डल सचिव नरेन्द्र कुमार सिसोदिया एवं भाजपा यूथ अध्यक्ष अशोक कुमार सिसोदिया के संयुक्त संयोजन में आयोजित किया गया ।

इस मौके पर नरेन्द्र कुमार सिसोदिया ने कहा कि वैक्सीन को लेकर ग्रामीण मन में किसी प्रकार का भ्रम ना पाले और अपने देश के वैज्ञानिको द्वारा बनाई गई वैक्सीन पर भरोसा रखे । उन्होने बताया कि कोरोना महामारी मे बचाव ही सबसे जरूरी है कोविड -19 के नियमों की पालना करे, तब तक इस महामारी का अंत ना हो जाएं । उन्होने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए हर व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करना होगा।  अशोक कुमार सिसोदिया ने कहा कि वर्तमान में सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा और महामारी से आर्थिक क्षेत्र में पड़ने वाले दुष्प्रभाव को कम करना सर्वोच्च प्राथमिकता है। हालांकि कोविड-19 टीका सुरक्षा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन व्यक्तिगत सुरक्षा और सामुदायिक संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड उपयुक्त व्यवहार के निरंतर अभ्यास पर जोर देना महत्वपूर्ण है , मसलन साबुन और पानी का उपयोग करते हुए लगातार और अच्छी तरह से हाथ धोना, मास्क अथवा फेस कवर पहनना और एक-दूसरे से न्यूनतम दो गज (छह फीट) की शारीरिक दूरी रखना।

टीकाकरण के साथ कोविड-19 से उबरने के बाद भी संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए  आमजन को जागरूक करना जरूरी है।उन्होने कहा पर्यावरण को संतुलित करने में पौधारोपण अभियान को गति देने में ग्रामीण आगे आएं। बैठक जिला विस्तारक नवीन राठी,महामन्त्री मनीष गाडौली,बादशाहपुर विस प्रभारी विश्वदीप,मण्डल प्रधान दौलतराम,जिला महामन्त्री जयंती चैधरी की मौजूदगी में सम्पन्न हुई। बैठक में सरपंच रणबीर सिहँ सिसोदिया,मण्डल महामन्त्री शिवचरण सीमार,उपाध्यक्ष श्रद्धानंद,ललित गाडौली,प्रीतम यादव ,समय सिहँ एवं वेदप्रकाश यादव मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!