भारत सारथी/कौशिक

नारनौल। हुड्डा पार्क महेंद्रगढ़ में राधेश्याम गोमला की अध्यक्षता में अहीरवाल खाप पंचायत की पांचवी बैठक संपन्न हुई, जिसमें महेंद्रगढ़ के अलावा रेवाड़ी और गुरुग्राम से भी युवाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और समर्थन दिया। बैठक में सभी वक्ताओं ने अहीरवाल क्षेत्र के लोगों में सामाजिक और सांस्कृतिक चेतना के लिए अपने विचार रखें।

बैठक में वक्ताओं ने कहा की किसानों को फसल खरीद में आने वाली दिक्कतों के निवारण के लिए काम किया जाए, सर्वसम्मति से मृत्यु भोज को बंद करने का आह्वान किया गया। इसके साथ खाप के विस्तार को लेकर योजना पर चर्चा की गई। कोसली चौकी नम्बर 1 पर बनाए जाने वाले नए टोल टैक्स का विरोध किया गया। खाप सदस्य धरना स्थल पर जाकर भी विरोध दर्ज करवा चुके हैं। आगे भी विरोध किया जाएगा। समाज के सभी वर्गों और आयु के लोगों का इस संगठन में जुडऩे के लिए स्वागत है।

बैठक में फैसला लिया गया की खाप की अगली बैठक सर्वसम्मति से महेंद्रगढ़ के अलावा किसी कस्बे या गांव में आयोजित की जाएगी। क्षेत्र की सभी लोगों से आह्वान है कि उस बैठक में हिस्सा लेकर खाप पंचायत की कार्यप्रणाली को जाने हमारे विचारों से अवगत होते हुए अपने ऊर्जावान विचार भी रखें।

इस बैठक में महेश भारतीय, अनिल, बिट्टु, मोनी यादव, भगवान सिंह, पीयूष, जोगेंद्र, विजेंद्र यादव, कमल, कमल यादव, राव हंसराज विद्रोही, तेजपाल छाजियावास, लकी यादव, आनंद यादव, मनास ग्रेवाल, सतीश यादव, धर्म सिंह, प्रभात सिंह, सतपाल, अजय यादव, हरीश खेरा, राहुल, रविंद्र, महेंद्र सिंह, कैप्टन जगदीश, पारुल राव, रतन सिंह, महासिंह तंवर, यशवंत राव, आकाश यादव, विकाश चौहान, सुरेश हिंदुस्तानी, अशोक कुमार, जोगेंद्र, गुड्डू माजरा, मोहित, विजय यादव, उमेद यादव, हंसराज, परमानंद, नरेश और राजेश ढुल आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!