गृह मंत्री अनिल विज ने लगाया अंबाला छावनी में जनता दरबार

रमेश गोयत

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने लंबे अरसे के बाद अपने गृह क्षेत्र अंबाला छावनी में जनता दरबार लगाया। इसमें पूरे प्रदेश से सैकड़ों की संख्या में फरियादी अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। गृह मंत्री अनिल विज ने शिकायतकर्ताओं की शिकायत को सुना और अपने स्टाफ को तुरंत उस पर कार्यवाही के निर्देश भी दिए। इस दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने खुले आसमान के नीचे कड़ी धूप में बैठकर जनता की समस्याएं सुनी जबकि शिकायतकर्ता टैंट के नीचे छांव में खड़े होकर अपनी समस्याएं सुना रहे थे।

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने अपना सारा जीवन कड़ी धूप में संघर्ष करते गुजरी है, छांव तो उन्हें कभी नसीब हुई ही नहीं। ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को खराब करने के आरोप पर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि ममता बनर्जी कोई इकोनॉमिस्ट नहीं है और जितने इकोनॉमिक रेटिंग के इंस्टिट्यूशन हैं वो भारत के बारे में बहुत अच्छा और सार्थक संदेश दे रहे हैं। विज ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश को खड़ा किया है। एक साल जो कोरोना का रहा जिसमे सारे विश्व की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई उसमे भी मोदी ने देश को खड़ा करके रखा है, लोगों का उत्साह बढ़ा कर रखा है, इंडस्ट्रीज का उत्साह बढ़ा कर रखा है और देश की ग्रोथ हुई है।

राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाते हुए ये कहने पर की मोदी ने देश को क्या दिया है इस पर पलट जवाब देते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनने का विश्वास दिया है, देश को आत्मसम्मान दिया है। मोदी ने देश मे धारा 370 खत्म किया है, मोदी ने पाकिस्तान में घुसकर उसे सबक सिखाया है। नरेंद्र मोदी ने चीन के साथ समान शर्तों पर आंखों में आंखें डालकर फैसला किया है। अनिल विज ने कहा कि नरेंद्र मोदी का कोई क्या मुकाबला कर सकता है। उन्होंने कहा कि राहुल के नाना ने तो चाइना को 50 हजÞार हेक्टेयर जमीन सरेंडर कर दी थी।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना के मद्देनजर अभी हमने लॉक डाउन या कर्फ्यू के बारे में नहीं सोचा है। उन्होंने कहा कि अभी हमने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो कोरोना का प्रोटोकॉल है उसे सख्ती से लागू करवाया जाए। सभी लोग मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, सेनेटाइजर का प्रयोग करें और जहां पर भीड़ होती है वहां पर एक समिति बना कर निगरानी रखने के लिए कहा है जिसमे एक डीसी, एसपी और सीएमओ का रिप्रेजेंटेटिव जाकर स्कूल, इंडस्ट्रीज, मॉल और अन्य जगह पर जाकर देखें कि प्रोटोकॉल फॉलो किये जा रहे हैं या नहीं। विज ने कहा कि जीवन भी चलता रहे और कोरोना से बचाव भी होता रहे हम उस नीति पर चलना चाहते हैं। वहीं दूसरी तरफ अनिल विज ने जनता से अनुरोध किया कि कोरोना को लेकर फैलाए जा रहे किसी भी प्रकार की अफवाहों की तरफ जनता को ध्यान नहीं देना चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!