28 मार्च को होलीका में कृषि कानून की प्रतियों का दहन

मोर्चा द्वारा 26 को भारत बंद का किया गया है ऐलान. 23 मार्च को शहीदी दिवस पर युवा संभालेंगे बागडोर

फतह सिंह उजाला
खेड़ा बार्डर। दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे पर संयुक्त मोर्चा के आहवान पर तीन कृषि कानूनो , एमएसपी पर गारंटी आदि मांगो को लेकर चले आ रहे अंादोलन के 96वें दिन शाहजहांपुर खेडा बोर्डर पर केंद्र सरकार के विरूद्ध जारी आंदोलन को आगे बढाने की आवाज बुलंद की गई।  पश्चिम बंगाल, व गुजरात की किसान जनसभाओं में शीर्ष किसान नेता राकेश टीकैत के साथ सभाओं में सम्बोधन करने वालो में से गुरूवार को खेड़ा बार्डर पर उपस्थित डा. संजय माधव, सरदार राजू उर्फ रणजीत श्री गंगानगर ने अपने सम्बोधन मे ंउपस्थित किसानों के बीच संयुक्त मोर्चा की नीति को स्पष्ट करते हुए कहा कि जब तक केंद्र सरकार किसानों के विरूद्ध तीन कृषि कानून, एमएसपी पर गारंटी व विभिन्न मांगो को नही मान लेती, किसान अपने घर वापस लोटने वाले नही है।

रणजीत सिंह राजू ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी के विरूद्ध मोर्चा खोलने व चुनाव के दौरान हर प्लेटफार्म से किसानो का मंच तैयार करने, भाजपा की हिटलर शाही नीति के विरूद्ध मोर्चा खोलने के ऐलान के साथ पंजाब, हरियाणा व राजस्थान के भाईचारे को समाप्त करने की नीति को भी उजागर किया। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानो के साथ केंद्र सरकार के द्वारा चलाए जा रहे किसान विरोधी कानून के तहत फसल खरीदने के लिए फर्द मांगना, फसल ब्रिकी की नीति को बदलने, वेबजह पंजाब के किसानो को परेशान करने पर अब किसान चुपचाप बैठने वाला नही है। उन्होनें कहा कि यदि बेवजह किसानो को सरकार परेशान करेगी  तो आने वाले चुनावो में परिणाम गंभीर होगें ।

उन्होंने यह भी बताया कि आगामी 23 मार्चा को शहीद भगत सिंह की पुण्य तिथि पर  समस्त मोर्चो पर युवा अगुवाई करेंगे । 26 मार्चा को भारत बंद सफल बनाने के लिए समस्त मोर्चो के किसानों को गांव-गांव घर-घर पंहुचने व सरकार की किसान विरोधी नीति को उजागर करने के लिए समस्त मोर्चो से किसान नेता केंद्र सरकार की किसानो के विरूद्ध कृषि कानून की जानकारी देने के लिए कूच कर चुके है । खेडा बोर्डर पर किसान नेता राजाराम मील, बलबीर छिल्लर, पूर्व विधायक पैमाराम, पूर्व विधायक पवन दुगगल, रणजीत राजू, राधे श्याम शुक्लावास , सरदार राजबीर सिंह व अन्य किसान नेताओं ने सभा को सम्बोधित किया ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!