मनेठी में स्थापना के लिए विगत पांच सालों से भाजपा के इस क्षेत्र से निर्वाचित सांसदों, विधायकों ने कभी भी एकजुटता दिखाकर सरकार पर दबाव नही बनाया

रेवाड़ी,18 मार्च 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने मनेठी एम्स मुद्दे पर दक्षिणी हरियाणा से निर्वाचित भाजपा विधायकों द्वारा कांग्रेस विधायकों से इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने पर साथ न देने की कठोर आलोचना करते हुए कहा कि एकबार फिर साबित हो गया है कि अहीरवाल के भाजपा विधायक अपने निहित स्वार्थो की पूर्ति खातिर क्षेत्र के साथ विश्वासघात कर रहे है।

विद्रोही ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सबसे प्रतिष्ठित एम्स संस्थान की मनेठी में स्थापना के लिए विगत पांच सालों से भाजपा के इस क्षेत्र से निर्वाचित सांसदों, विधायकों ने कभी भी एकजुटता दिखाकर सरकार पर दबाव नही बनाया है। मनेठी एम्स मुद्दे पर भाजपा सांसदों व विधायकों के एकजुट न होने के चलते ही मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर एम्स को फुटबाल की भांति मनमानी किक मारकर अहीरवाल का भावनात्मक शोषण कर रहे है। सवाल उठता है कि जब एम्स जैसे संस्थान के लिए भी दक्षिणी हरियाणा से भाजपा सांसद व विधायक एक सुर में एकसाथ खड़े होकर सरकार पर दबाव बनाने से कन्नी काट रहे है तो वे फिर अहीरवाल के विकास व हित के प्रति कैसे गंभीर व ईमानदार हो सकते है? 

विद्रोही ने कहा कि अहीरवाल से निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने विधानसभा बजट सत्र में क्षेत्र के विकास व अहम मुद्दों के प्रति जो ठंडा रूख अपनाया है, उससे फिर साबित हो गया कि अहीरवाल का आमजन हो या निर्वाचित जनप्रतिनिधि हो, सभी सरकार भक्ति दिखाकर अपना उल्लू साधने को प्राथमिकता देते है। क्षेत्र के आमजनों व निर्वाचित प्रतिनिधियों को ऐसे स्वार्थपूर्ण, निजी हितों से प्रेरित रवैय का यही साईड इफेक्टस है कि कांग्रेस जमाने में स्वीकृत व शुरू किये गए विकास प्रोजेक्टस विगत छह सालों से आधे अधूरे पड़े है और जहां काम चल रहा है, वहां धन अभाव में कछुआ गति से चल रहा है। विद्रोही ने सवाल किया कि जब भाजपा खट्टर सरकार ने दक्षिणी हरियाणा के साथ विगत छह सालों में ऐसा सौतेला व्यवहार करना था तो अहीरवाल के आमजन को विचारना चाहिए कि आखिर विगत दो लोकसभा व विधानसभा चुनावों में भाजपा को एकतरफा समर्थन देने से उन्हे क्या मिला? 

error: Content is protected !!