पंचकूला में बीएसएनएल की नई सीएससी शुरू

अब ग्राहकों को एक ही छत के नीचे मिलेगी और बेहतर सेवाएं

पंचकूला, 15 मार्च – बीएसएनएल एक्सचेंज बिल्डिंग सेक्टर -5 पंचकुला में आज नए ग्राहक सेवा केंद्र (सीएससी) की शुरुआत हुई। इसका उद्घाटन पंजाब टेलीकॉम सर्कल के मुख्य महाप्रबंधक श्री संजीव दीवान द्वारा किया गया। इस अवसर पर श्री एम के सिंह महाप्रबंधक व्यवसाय क्षेत्र चंडीगढ़ भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी का यह नया ग्राहक सेवा केंद्र सिंगल विंडो सेवा केंद्र के रूप में काम करेगा जहां नागरिकों के सभी ग्राहक संबंधित मुद्दों को एक ही छत के नीचे हल किया जाएगा।

हाई स्पीड डेटा कनेक्शंस के परीक्षण की सुविधा ग्राहक को उपलब्ध कराई गई है, जहाँ वे भारत फाइबर कनेक्शन की स्पीड का परीक्षण कर सकते हैं। साथ ही, सीएससी के माध्यम से उसी क्षेत्र के लिए आवेदन कर सकते हैं जो व्यवसाय क्षेत्र चंडीगढ़ के अंतर्गत ट्राइसिटी में आता है।

इस अवसर पर श्री एम सी सिंह महाप्रबंधक चंडीगढ़ ने बताया कि बीएसएनएल एक नई जनरेशन टेक्नोलॉजी एक्सचेंज के साथ एरिया के सभी पुराने प्रौद्योगिकी एक्सचेंजों को बदलने की प्रक्रिया में है, जहां व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट ग्राहकों द्वारा लैंडलाइन टेलीफोन पर बड़ी संख्या में मूल्य वर्धित सुविधाओं का लाभ उठाया जा सकता है।

हाई स्पीड डेटा कनेक्शन में बदल सकते हैं लैंडलाइन फ़ोन

ग्राहक अपने लैंडलाइन फ़ोन नंबर को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क पर हाई स्पीड डेटा कनेक्शंस में बदल सकते हैं। मनसा देवी, चंडीमंदिर कैंट, सेक्टर -7 पंचकूला और सेक्टर 20 पंचकूला जैसे कुछ इलाकों में नंबरों का यह कन्वर्शन शुरू हो चुका है। नई जनरेशन एक्सचेंजों के साथ पुराने एक्सचेंजों का प्रतिस्थापन पूरा होने के साथ जल्द ही यह सुविधा पूरे क्षेत्र में उपलब्ध हो जाएगी।

बीएसएनएल लेकर आया घर वापसी की योजना

बीएसएनएल ने उन ग्राहकों के लिए घर वापसी की योजना शुरू की है, जिन्होंने हाई डेटा स्पीड की आवश्यकता के लिए अपनी लैंडलाइन को सरेंडर कर दिया था और अन्य नेटवर्क में स्थानांतरित हो गए थे। अब ये ग्राहक अपने पुराने लैंडलाइन टेलीफोन को बनाए रख सकते हैं और इसे न्यू जनरेशन एक्सचेंज द्वारा समर्थित ऑप्टिकल नेटवर्क फाइबर से होम एफटीटीएच टेक्नोलॉजी में परिवर्तित कर सकते हैं।

फाइबर टू होम (एफटीटीएच) के लिए अपने ऑप्टिकल नेटवर्क का विस्तार करने के लिए, बीएसएनएल भी टेलीकॉम और केबल नेटवर्क में अनुभव रखने वाले स्टार्टअप और कंपनियों को प्रोत्साहित कर रहा है। वे हमारे फ्रेंचाइज के साथ बीएसएनएल के चैनल पार्टनर बनकर कस्टमर बेस का 50 फीसदी राजस्व अर्जित कर सकते हैं।

इच्छुक कंपनियां / स्टार्ट अप नामांकन के लिए डीजीएम पंचकुला के कार्यालय से संपर्क कर सकती है। साथ ही, नागरिकों को हाई स्पीड डेटा प्रदान करने के सरकार के मिशन का हिस्सा बनकर राष्ट्र निर्माण में योगदान दे सकती हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!