ओवरस्पीड कैंटर ठोका पेड़ में, लगी आग और गई जान

घटना फरुखनगर और झज्जर बाईपास के बीच में बताई गई. खेतों में लावणी कर रहे लोगों ने घायल चालक को निकाला. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड कर्मियों द्वारा बुझाई गई आग

फतह सिंह उजाला

पटौदी । एक तो ओवर स्पीड ,ऊपर से नशा और जब नशा हो तो फिर वाहन दौड़ाने वाले का जोश ही अलग होता है । कुछ ऐसा ही हुआ रविवार को जब एक कैंटर तेज गति से दौड़ता हुआ बेकाबू होने के बाद सीधे सड़क किनारे पेड़ से जा टकराया। टक्कर भी ऐसी हुई कि चालक केबिन के परखच्चे उड़ गए। वहीं इस कैंटर में आग भड़क उठी । जोरदार टक्कर की आवाज और उसके बाद निकलते धुंए को देख आसपास खेतों में फसल की कटाई कर रहे लोग घटनास्थल करके की तरफ दौड़ं।

लोगों ने जैसे तैसे चालक केबिन में फंसे चालक को बाहर निकाला , लेकिन तब तक कैंटर के परिचालक की मौत हो चुकी थी । इसके बाद बिना देरी किए इस हादसे की जानकारी पटौदी स्थित फायर ब्रिगेड कार्यालय पहुंची और यहां से फायर ब्रिगेड के कर्मचारी अनुपाल सिंह, जय भगवान और तिभाग दुर्घटना वाले स्थान पर पहुंचे । वहां पहुंचकर देखा तो फायर विभाग के कर्मचारी भी सन्न रह गए । किस प्रकार से कैंटर को सड़क किनारे भारी भरकम पेड़ में सीधे ठोका हुआ था । मौके पर लोगों के द्वारा बचाए गए चालक राजेश से जब पूछा गया तो वह भी मस्ती से जवाब देने देता दिखाई दिया जी हां नशे में हूं … हां नशे में हूं । तत्काल यह नहीं पता लग सका कि यह स्वराज माजदा कैंटर कहां से चला था और कहां पहुंचना था ।

इस हादसे की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और आवश्यक कार्यवाही करते हुए स्वराज माजदा कैंटर के हादसे के शिकार हुए मृतक और घायल को अस्पताल भिजवा दिया । इस हादसे में मारे गए कैंटर के परिचालक की पहचान बृजेश और चालक की पहचान राजेश के रूप में की गई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस तेज गति से यह कैंटर सड़क पर दौड़ता हुआ पेड़ से टकराया यदि पेड़ से टक्कर होकर कैंटर नहीं रुकता तो आसपास खेतों में फसल की कटाई कर रहे लोगों के कारण यह हादसा और भी भयंकर हो सकता था । बहरहाल समाचार लिखे जाने तक फायर ब्रिगेड के द्वारा सुलगते इस कैंटर की आग को पूरी तरह से बुझाया जा चुका है । वही पुलिस ने अपनी कार्रवाई करते हुए इस इस हादसे में मृतक परिचालक बृजेश के शव को पोस्टमार्टम के लिए गुरुग्राम भिजवा दिया तथा नशे की हालत में मिले और चोट खाए चालक राजेश को उपचार के लिए रवाना कर दिया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!