खंडेवला के ग्रामीणों का कहना संतरी से सीएम तक गुहार,
गांव में कोई भी महामारी फैलने के अंदेशे से इंकार नहीं

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 गांव खंडेवला में पांच दशक पुरानी पेयजल पाइप लाइन ग्रामीणों के लिए शुद्ध जल सप्लाई की जगह गंदा पानी सप्लाई का कार्य कर रही है। जिससे गांव में कोई भी महामारी फैलने के अंदेशे से इंकार नहीं किया जाता सकता है। ग्रामीणों का कहना है कि संतरी से मुख्यमंत्री तक गुहार के बाद भी शुद्ध पेयजल की व्यवस्था और नई पाइप लाइन दबाने की मांग पर जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग द्वारा कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है। जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर, विधायक सत्य प्रकाश जरावता से गांव की विकट समस्या को हल करने की गुहार लगाई है। शायद उनके गांव को प्रधानमंत्री जल योजना का लाभ मिल जाये।

ग्रामीण धर्मवीर कौशिक खंडेवला, अशोक कुमार अत्री, परमानंद कौशिक, सतीश कुमार, रोहताश शर्मा, चैधरी बलजीत सिंह राठी, पप्पन प्रधान आदि का कहना है कि जल ही जीवन है और जल नही तो कल नही। लेकिन पटौदी विधान सभा क्षेत्र के गांव खंडेवला में वर्षों से लोग जल के लिए त्राहि त्राहि कर रहे हैं। लगभग 50 वर्षो पहले गांव में पानी की पाइप लाईन बिछाई गई थी। अब वो पानी की पाईप लाईन इतनी जर्जर हों चुकी है कि इनमें से पानी  कम गंदगी ज्यादा लोगों के घर घर पहुंच रही हैं। इस गंदे पानी के पीने से गांव में घर घर में लोग और पशु बिमारी ग्रेसित हों रहें हैं। और जल्दी ही महा बिमारी फैलने की संभावना बनी हुई हैं।

पूर्व में भी गांव के नागरिक अपनी इस घोर समस्या के निवारण के लिए मुख्यमंत्री और मंत्री व क्षेत्रीय विधायक से भी शिकायत दर्ज करवा चुके हैं। लेकिन सरकार के झूठे आश्वासनो के अलावा कुछ नहीं मिलता है। अतः हम सब ग्रामवासी पुनः सरकार से और क्षेत्रीय विधायक से प्रार्थना करते हैं कि कृप्या करके जल्दी से जल्दी हमारे गांव में पानी की पाईप लाईन बिछवाई जाए। ताकि लोगों को स्वच्छ पानी मिल सके। लोग स्वस्थ रहें।

error: Content is protected !!