ब्राह्मण समाज का राज्य स्तरीय सम्मेलन करनाल में होगा : पण्डित जिले सिंह पिचौलिया

ब्राह्मण समाज की एक मात्र मांग ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन

कुरुक्षेत्र शाहाबाद :- आज ब्राह्मण समाज के स्तम्भ पं. टेक चन्द शर्मा अध्यक्ष ब्राह्मण सभा शाहबाद की अध्यक्षता में ब्राह्मण समाज की एक महत्वपूर्ण मिटिंग शिव मन्दिर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी शाहबाद में हुई। इस बैठक में वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष पं. जिले सिंह पिचौलिया मुख्यातिथि के रूप में पहुँचे उन्होंने बताया कि भगवान परशुराम जी के प्रकटोत्सव दिवस के उपलक्ष्य में मई में प्रस्तावित एक राज्य स्तरीय ब्राह्मण महा सम्मेलन करनाल में किया जाएगा यह फैसला करनाल में हुई 14 फरवरी को राज्य कार्यकारणी की बैठक में सर्व सम्मति से लिया गया पिछले वर्ष यह सम्मेलन भिवानी में 19 अप्रैल को रखा गया था लेकिन करोना की भयंकर महामारी के कारण यह स्थगित कर दिया गया था

पिचौलिया ने कहा कि इस सम्मेलन में पूरे हरियाणा से लगभग एक लाख ब्राह्मण भाग लेंगे इस सम्मेलन में मुख्य मांग ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन करवाने के इलावा जातिगत आरक्षण को समाप्त कर आर्थिक आधार पर 36 बिरादरी के गरीब आदमियों को इस आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए इसके साथ साथ सभी जाति व धर्मो को एक समान कानून बने यानी एक देश एक कानून बने, हिन्दू मैरिज एक्ट में संशोधन करके सभी जाति धर्मो में एक कानून बने व आर्थिक आधार पर मिलने वाला 10 प्रतिशत आरक्षण को बहाल किया जावे, दयोली की जमीन क्व मालिकाना हक दिलवाने के लिए स्पष्ट आदेश देने की मांग रखी जावेगी, उन्होंने कहा कि सम्मेलन को सफल बनाने के लिए गांव से लेकर जिला स्तर व राज्य स्तर पर कई कमेटिया का गठन किया गया है प्रत्येक गांव में 5 से 11 व्यक्तियो इसी तरह ब्लाक पर 21, जिला स्तर पर 51 व राज्य स्तर पर 151 व्यक्तियों की कमेटिया बनाई गई है।

पं.टेक चन्द शर्मा ने कहा कि पं. जिले सिंह पिचौलिया के नेतृत्व में हरियाणा के सभी सामाजिक ब्राह्मण संस्थाओं ने मिलकर करनाल में ब्राह्मण महा सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पुरजोर समर्थन मिल रहा है ब्राह्मण महा सम्मेलन को लेकर पूरे हरियाणा में बड़ा भारी जोश देखने को मिल रहा है। उन्होंने आगे बताया कि पं.जिले सिंह पिचौलिया के नेतृत्व व पं.मांगे राम चेयरमैन के मार्ग दर्शन में 28 फरवरी को भिवानी में 7 मार्च को पानीपत 14 मार्च को यमुनानगर तथा 21 मार्च को पंचकुला में जिला स्तर की मिटिंग के प्रोग्राम रखे गए है।

पिचौलिया ने बताया कि ब्राह्मणो की मुख्य मांग हरियाणा में ब्राह्मण कल्याण आयोग को लेकर 31 ब्राह्मणो का एक शिष्ट मंडल शीध्र ही माननीय मुख्यमंत्री से मिलेगा सभा के अंत मे मिटिंग में आये सभी ब्राह्मण संथाओं के पदाधिकारियों व प्रतिष्ठित ब्राह्मणो ने सम्मेलन के लिए पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि ये कार्य सभी ब्राह्मणो का अपना कार्य है।

इस अवसर पर राजेन्द्र कौशिक प्रभारी जोन, पं.जनार्धन शर्मा, जिला अध्यक्ष प्रयागराज कौशिक , सुभाष शर्मा , वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक , पं. रामगोपाल शर्मा,नरेन्द्र शर्मा,ललित भार्गव,कुलवंत शर्मा,राजेश भूषण,राजीव शर्मा,रविन्द्र शर्मा,चन्द्र पाल शर्मा,नितिन शर्मा,रविदत्त शर्मा,विक्रम शर्मा,आत्म प्रकाश शर्मा,पुरषोत्तम शर्मा आदि ने भाग लिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!