चंडीगढ़, 6 फरवरी – सलार पुर रोड पर दिन दिहाड़े गोलीमार कर रवि उर्फ़ गोरखा वासी अमीन हत्याकांड की मात्र 48 घंटे में सुलझाई गुत्थी ।

जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने सलारपुर रोड पर दिन दिहाड़े गोली मारकर रवि उर्फ़ गोरखा वासी अमीन हत्याकांड की गुत्थी सुलझाते हुए पांच आरोपी 1.सौरभ पुत्र अनिल 2.राहुल पुत्र जगदीश 3.आशीष उर्फ रमन पुत्र करण सिंह वासीयान अमीन 4.संदीप उर्फ संजीव पुत्र राकेश सिंह व 5. राजु उर्फ संजय पुत्र नन्द किशोर वासीयान दाहोड थाना खतोली जिला मुजफ्फरनगर उतरप्रदेश को गिरफ्तार करके उनके कब्ज़ा से वारदात में प्रयोग की गई कार, हथियार, मोटर साईकिल तथा मोबाइल फोन बरामद करने में सफलता हासिल की है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र, श्री हिमांशु गर्ग ने दी।

यह जानकारी देते हुए श्री गर्ग ने बताया कि दिनांक 3 फरवरी 2021 करीब 11 बजे दिन दिहाड़े सलारपुर रोड पर कार सवार अज्ञात लोगों द्वारा रवि उर्फ़ गोरखा पुत्र पृथ्वी सिंह वासी अमीन की अंधाधुंध गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। मृतक के भाई साहिल ने पुलिस को दिये अपने ब्यान में बताया था कि उसके बड़े भाई रवि का करीब 2 साल पहले गांव मे झगडा हो गया था। इस झगडे में उसका भाई रवि जेल मे चला गया था और वह इस केस मे करीब दो साल जेल मे बन्द रहा। उसका भाई दिनाँक 12 जनवरी 2021 से जमानत पर आया हुआ था। आज उसका भाई रवि वा उसकी महिला दोस्त की बहन के साथ अपनी महेन्द्रा बलेरो नम्बर HR-99-YR(P)-1735 मे कुरूक्षेत्र किसी घरेलु काम से आया था । करीब 10.45 AM पर उसको सूचना मिली कि उसके भाई रवि को सलारपुर रोड पर गीता निकेतन स्कुल के पास 4-5 लडको ने गोलिंया मार दी है। जिसको ईलाज के लिये हस्पताल ले गये है ।

इस सूचना को पाकर वह सिग्नस हस्पताल मे पहुँचा। उसको वहां पर उसकी महिला दोस्त की बहन और काफी सारे लोग मिले| उसकी महिला दोस्त की बहन ने बताया कि अनाज मण्डी की तरफ से एक रिटज कार रंग सफेद आई उसमे से 4-5 नौजवान लडके उतरे और उन्होने उतरते ही उसके भाई रवि के ऊपर ताबड तोड फायरिंग करनी शुरू कर दी| उसका भाई अपनी जान बचाने के लिये जीप से आगे भागने लगा तो थोडी दुर पर ही वह सडक पर गिर गया| उन्होने रवि के गिरने पर भी फायरिंग की उसने रिटज कार का नम्बर नोट किया जिसका नम्बर HR-02X-7715 है । भीड इकट्ठा होते देख सभी नौजवान लडके अपनी कार में अपने अपने हथियार सहित मौका से भाग गये ।

आने जाने वाले राहगीरों ने रवि को ईलाज के लिये अग्रवाल हस्पताल मे ले गये थे। जहां से रवि को एम्बुलेन्स मे सिग्नस हस्पताल मे ले गये| जहाँ पर डाक्टर साहब ने उसके भाई को चैक करके मृत घोषित कर दिया । उसके भाई की जेल मे व जेल से बाहर भी कई लोगों से रंजिश चल रही थी। जिसकी शिकायत पर पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जाँच के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया।

दिनांक 05 फरवरी 2021 को एन्टी नारकोटिक सैल के प्रभारी निरीक्षक मनदीप सिंह, उप निरीक्षक बलजीत सिंह, सहायक उप निरीक्षक राजेश कुमार, हवलदार प्रवीन कुमार, अरविन्द, मेनपाल, सिपाही-1 सतीश कुमार, सिपाही संजीव कुमार, राजेश कुमार, जितेन्द्र व चालक हवलदार विक्रम सिंह की टीम को गुप्त सुचना मिली की रवि उर्फ गोरखा की हत्या करने के आरोपी इस समय समानी पुल से थोडा पहले जी.टी. रोड पर कार सहित खडे हैं । जिस सुचना के आधार पर पुलिस की टीम ने चार आरोपियों को कार सहित काबु किया । जिनका नाम पता पूछने पर आरोपियों ने अपने नाम सौरभ पुत्र अनिल, राहुल पुत्र जगदीश वासीयान अमीन व संदीप उर्फ संजीव पुत्र राकेश सिंह व राजु उर्फ संजय पुत्र नन्द किशोर वासीयान दाहोड थाना खतोली जिला मुजफ्फरनगर उतरप्रदेश बताया जिनकी तलाशी लेने पर संदीप उर्फ संजीव पुत्र राकेश सिंह से एक देशी कट्टा, सौरभ पुत्र अनिल से एक देशी पिस्टल, एक मोबाइल फोन व कार की एक जाली नम्बर प्लेट, राहुल पुत्र जगदीश से एक देशी पिस्टल, एक मोबाइल फोन व एक डोंगल तथा राजु उर्फ संजय पुत्र नन्द किशोर से एक देशी कट्टा व एक खोल कारतुस व एक मोबाइल फोन बरामद किया।

आरोपियों से गहनता से पुछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि आरोपी सौरभ वासी अमीन के पिता जी पर रवि उर्फ गोरखा ने जानलेवा हमला किया था उसके बाद उनकी आपस में रंजिश चल रही थी । आरोपी सौरभ के विरुद्ध वर्ष 2018 में असला अधिनियम के तहत के.यु.के थाना में दो मामले दर्ज हैं। आरोपी सौरभ मृतक अंकुश का दोस्त था । रवि उर्फ गोरखा वगैरा ने अंकुश की हत्या कर दी थी । उसी बात को लेकर इनकी आपस में रंजिश चल रही थी । जिसका बदला लेने की नियत से सौरभ ने राहुल, राजु, संदीप व आशीष से सम्पर्क करके योजनाबद तरीके से आरोपी सौरभ ने अपनी रिटज कार पर जाली नम्बर प्लेट लगा कर आशीष उर्फ रमन पुत्र करण सिंह वासी अमीन को रवि की रैकी करने का काम दिया। दिनांक 03 फरवरी 2021 को आशीष उर्फ रमन अपनी मोटरसाईकिल सप्लैंडर HR07K-1938 पर रवि की कार का पीछा कर रहा था तथा उनको उसकी सुचना दे रहा था।

पुलिस ने आशीष उर्फ रमन पुत्र करण सिंह वासी अमीन को भी गिरफ्तार कर लिया उसके कब्जे से वारदात के समय प्रयोग की गई मोटरसाईकिल व मोबाईल फोन भी बरामद कर लिया। आरोपियों से गहनता से पुछताछ पर आरोपियों ने बताया कि संदीप के खिलाफ थाना मंडी मुजफ्फरनगर में वर्ष 2006 में हत्या का मामला दर्ज है । आरोपी संदीप उर्फ संजीव के खिलाफ हत्या व असला अधिनियम के 04 मामले दर्ज हैं । आरोपी राजु उर्फ संजय के विरुद्ध थाना खतौली में वर्ष 2016 में हत्या का मामला दर्ज है । जांच जारी है।

error: Content is protected !!