दिल्ली से सटे हरियाणा के तीन जिलों में मोबाइल इंटरनेट और SMS सर्विस बंद

केंद्रीय गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने मंगलवार की देर शाम यह आदेश जारी किया है. इसके तहत हरियाणा के सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट और SMS सर्विस बंद रहेगी. केवल वॉइस कॉल ही एक्टिवेट रहेंगी. यह बैन बुधवार शाम पांच बजे तक लागू रहेगा

नई दिल्ली. दिल्ली के साथ लगते हरियाणा के जिलों में मोबाइल सर्विस बंद कर दिया गया है. केंद्रीय गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने मंगलवार की देर शाम यह आदेश जारी किया है. इसके तहत हरियाणा के सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट और SMS सर्विस बंद रहेगी. केवल वॉइस कॉल ही एक्टिवेट रहेंगी. यह बैन बुधवार शाम पांच बजे तक लागू रहेगा. बताया जा रहा है कि किसान आंदोलन और ट्रैक्टर रैली को लेकर अफवाहों और गलत सूचना के फैलाने को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सर्विस बंद की गई है.

दरअसल मंगलवार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर आंदोलनकारी किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली और परेड निकाली थी. इस दौरान लाल किला समेत कई जगहों पर जमकर हिंसा और उपद्रव हुआ. स्थिति को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ आपात बैठक बुलाई थी. शाम तक चली इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. माना जा रहा है कि इसके तहत ही गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने यह आदेश जारी किए हैं.

You May Have Missed

error: Content is protected !!