भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरु. पहले दिन करीब 50 लोगों को बचाव के टीके लगाए

फतह सिंह उजाला

पटौदी। कोरोना जैसी विश्वव्यापी महामारी से निजात दिलाने के लिए पूरी दुनिया में टीकाकरण अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है । वहीं 16 जनवरी शनिवार से भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरु किया गया।

इसी कड़ी में फर्रुखनगर खंड के गांव भांगरौला पीएचसी में शनिववार को चिकित्सकों की टीम द्वारा कोरानो टीकाकरण अभियान शुरु किया गया। इस टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने फीता काट कर किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि सही मायने में पीएम मोदी कोरोना पर विजय के नायक के रूप में दुनिया के सामने दृढ निश्चय के साथ आये हैं। अब भारत दुनिया में पहला ऐसा देश बन गया है, जहां पर प्रत्येक नागरिक को कोरोना से बचसने के लिए टीकाकरण का अभियान आरंभ किया गया है। यह सब भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और विशेषज्ञ डाक्टरों के रात-दिन के प्रयासों से ही संभव हो सका है।

यहां पहले दिन करीब 50 लोगों को टीके लगाए गए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पीएचसी को 200 टीके भेजे गए है। रविवार की छुटटी के बाद  सोमवार से टीकाकरण अभियान सुचारु रुप से चलाया जाएगा। इस मौके पटौदी उपमंडल नागरिक अस्पताल की एसएमओ डा. नीरु यादव, डा. अनुभा,  एमओ शालु शर्मा , अनिल कुमार, अजीत सिंह, माया, दर्शना, राजकुमार, प्रवीण आदि मौजूद थे।