भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी हरियाणा राज्य शाखा के महासचिव डीआर शर्मा का गुरुग्राम में स्वागत

गुरुग्राम। भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, हरियाणा राज्य शाखा, चण्डीगढ़ द्वारा गुरुग्राम रेडक्रॉस सोसायटी एवं जिला प्रशासन के साथ मिलकर बहुउद्देश्य कार्यक्रम जिले में शुरूकिए जाएंगे। जिसके अन्तर्गत रक्तकोश सुविधा, कामकाजी महिला आवास, वृद्व आश्रम, लैब सहित मजदूरों के रहने के लिए भी आसरा बनाने की व्यवस्था करने के साथ ही वृद्व लोगों के लिए नर्सिंग (पुरूषों एवं महिलाओं) प्रोजेक्ट शुरू किए जाएंगें। यह बात भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ़ के महासचिव डीआर शर्मा ने जिला उपायुक्त यश गर्ग से मिलने उपरान्त कही।

जिला उपायुक्त ने महासचिव डीआर शर्मा का स्वागत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन  भारतीय रेडक्रास सोसायटी, हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ़ के हर प्रोजेक्ट को जिले में आरम्भ करने के लिए तैयार है। जल्द ही रक्तकोष खोलने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। महासचिव डीआर शर्मा ने रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित गतिविधियों की जानकारी ली और मुक्त कण्ठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि गुरुग्राम राजधानी दिल्ली के नजदीक होने के कारण अनेक सेवा प्रोजेक्ट मानव कल्याण के लिए विभिन्न सामाजिग संगठनों के सहयोग से चला रहा है। जिससे जरूरत मन्द लोगो को काफी सख्या में लाभ पहुंच रहा है। उपायुक्त यश गर्ग ने महासचिव, हरियाणा राज्य शाखा को जिला रेडक्रास सोसायटी गुरूग्राम के साथ मिलकर कुछ और नए प्रोजेक्ट चलाने के लिए श्याम सुन्दर, सचिव, रेडक्रास सोसायटी, गुरूग्राम को निर्देश दिए और कहा कि जिले में ऐसे प्रोजेक्ट बगैर देरी के शुरू करें, जिसमें देश भर से आने वाले मरीजों को सस्ते दर पर बैड उपलब्ध हो सके। इसके लिए किसी हस्पताल के साथ अनुबन्ध करें जिससे गरीब, जरूरतमन्द लोगो को सस्ते दर पर ईलाज उपलब्ध हो सके। उन्होने कहा कि गूगें व बहरे बच्चों के लिए रेडक्रास सोसायटी पंजीकरण शुरू करें, जिससे कि उनका निशुल्क ईलाज ईमरान अस्पताल नारनौल एवं पारस अस्पताल गुरुग्राम में करवाया जा सके।

जिला उपायुक्त ने कामकाजी महिला आवास को और अच्छे ढंग से चलाने के लिए निर्देश दिए और कहा कि यदि और कामकाजी महिला आवास बनाने की आवश्यकता है तो उसके लिए और कामकाजी महिला आवास का निर्माण किया जाएगा, जिससे बाहर से आने वाली महिलाओं को लाभ मिल सकें।  

error: Content is protected !!