कहा- आज कठोर संघर्ष के दौर से गुज़र रहा है हमारा किसान, ऐसे में नहीं मनाएंगे जन्मदिन का जश्न
मेरा जन्मदिन किसानों और शहीद किसानों को समर्पित- दीपेंद्र हुड्डा
सभी साथियों से मेरी अपील कि 4 जनवरी को किसान धरनों पर जाकर करें उनकी सेवा और समर्थन- दीपेंद्र हुड्डा

3 जनवरी: राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक वीडियो संदेश जारी करके इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। उनका कहना है कि आज देश और प्रदेश का अन्नदाता कठोर संघर्ष के दौर से गुज़र रहा है। लाखों किसान इस कड़कड़ाती ठंड में खुले आसमान के नीचे दिल्ली बॉर्डर और प्रदेश के अलग-अलग इलाक़ों में धरना दे रहे हैं। रोज़ धरना स्थल से किसी ना किसी किसान के शहादत देने की ख़बर आती है। ऐसे में हम किसी भी तरह का जश्न नहीं मना सकते। इसलिए शहीद किसानों के प्रति सम्मान और श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए उन्होंने इसबार जन्मदिन नहीं मनाने का फ़ैसला लिया है।

साथ ही दीपेंद्र हुड्डा ने अपने सभी शुभचिंतकों, साथियों और कार्यकर्ताओं के लिए भी एक अपील जारी की है। उन्होंने कहा कि हर बार 4 तारीख़ को आप सभी लोग हज़ारों की तादाद में उन्हें बधाई और आशीर्वाद देने पहुंचते हैं। लेकिन इस बार ऐसा करने की बजाय आप लोगों को किसान धरनों पर पहुंचना चाहिए और उनकी सेवा व समर्थन करना चाहिए। आप लोगों की यही सेवा और समर्थन मेरे लिए आशीर्वाद होगी। मेरा जन्मदिन किसानों और शहीद किसानों को समर्पित है।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा नए साल के पहले दिन ट्रॉलियों में सामान लादकर ख़ुद ट्रैक्टर चलाते हुए टिकरी बॉर्डर पहुंचे और किसानों के बीच ज़रूरी सामान वितरित किया था। इसी मौक़े पर उन्होंने इस बार जन्मदिन नहीं मनाने का फ़ैसला किया था। टीकरी बॉर्डर के बाद उन्होंने पिछले 3 दिन में प्रदेश के अलग-अलग ज़िलों रोहतक, झज्जर, दादरी-भिवानी, यमुनानगर, अंबाला, कैथल-कुरुक्षेत्र और जींद स्थित विभिन्न टोल प्लाजा पर धरनारत किसानों के बीच पहुंचकर उन्हें समर्थन का ऐलान किया।

दीपेंद्र हुड्डा का कहना है कि वो पूरे प्रदेश में आंदोलनरत किसानों के बीच जाएंगे और उन्हें बताएंगे कि राजनीति से ऊपर उठकर हक़ की इस लड़ाई में हम उनके साथ खड़े हैं।