मानेसर को नया नगर निगम बनाने पर कॉन्ग्रेस नेत्री ने दी सीएम व क्षेत्रवासियों को बधाई

फैसले में स्थानीय निवासियों की राय ना जानने पर की आलोचना
*कहा – निगम बनने पर मानेसर में बढ़ेंगी समस्याएं

पटौदी 29/12/2020 : प्रदेश में 11वां नया नगर निगम मानेसर बनाये जाने पर प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कॉंग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा ने क्षेत्रवासियों और सीएम खट्टर को शुभकामनाएं दी। उन्होंने प्रेस के नाम जारी पत्र में कहा कि इस नए नगर निगम बनने पर स्थानीय निवासियों को फायदा कम और नुकसान ज्यादा होगा, उनकी ये अल्प समय की ही खुशियां है…जब धीरे – धीरे इसके नुकसान सामने आएंगे तब पता चलेगा कि इस निगम के अच्छे दिनों के नाम पर उनसे कितना बड़ा छल किया गया है। वास्तव में कॉरपोरेट घरानों व बड़े व्यापारियों के हित में सरकार ने ये जल्दबाजी में फैसला किया है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि स्थानीय लोगों से इस बारे रायशुमारी न करके तथा जल्दबाजी में फैसला करके सीएम ने अपनी तानाशाही दिखाई है। मानेसर निगम में शामिल किए गए इन साथ लगते गांवों को इससे ज्यादा नुकसान होगा। क्योंकि अब उन्हें हर छोटे बड़े विकास कार्यों के लिए शहरी निगम चेयरमेन के रहमो कर्म पर निर्भर रहना होगा।

उन्होंने कहा कि न्यू गुरुग्राम विकसित करने का सीएम का फैसला तभी अच्छा साबित होगा जब यहां विकास कार्य कराए जाएंगे और बुनियादी सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

जिला पार्षद वर्मा ने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम प्रदेश का सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला शहर है, लेकिन उसकी बदहाल स्थिति से हर कोई वाकिफ है, थोड़ी सी बारिश ही महाजाम का कारण बन जाती है, यहां का सारा पैसा प्रदेश के दूसरे हिस्सों में लगा दिया जाता है। यही जस की तस स्थिति मानेसर की रहनी है, यहां का सारा पैसा भी यहां खर्च न करके प्रदेश के अन्य हिस्सों में खर्च किया जाएगा।

पटौदी विधानसभा क्षेत्र से कॉन्ग्रेस पार्टी की सम्भावित भावी प्रत्याशी सुनीता वर्मा ने कहा कि जो तत्परता सीएम साहब ने मानेसर को निगम बनाने में दिखाई है वो ही तत्परता अगर यहां के रोड़ों की हालत ठीक करने, दुर्घटना के कारण बन रहे हाइवे के गढ़ों को भरने और पटौदी बाईपास तथा बिलासपुर के फ्लाईओवर को बना कर यहां की जनता को राहत देने में दिखाएं तो बेहतर होगा।

उन्होंने प्रेस विज्ञति में स्थानीय विधायक को भी आड़े हाथों लेते कहा कि वो क्षेत्र में बढ़ती लूट, हत्या व अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए भी अपना प्रयास करें और यहां बढ़ रहे भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगाने की दिशा में कार्य करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!