मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर हमला करने के आरोप में 13 किसानों पर केस दर्ज

हरियाणा पुलिस ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के काफिले को घेरने के मामले में 13 किसानों पर केस दर्ज किया है. किसानों पर हत्या की कोशिश और दंगे से जुड़े आरोप में केस दर्ज किया है.

अंबाला. हरियाणा पुलिस ने बुधवार को 13 किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है. मामला प्रदेश के मुख्यमंत्री पर हमले का है, जब मंगलवार को अंबाला में कृषि कानूनों से गुस्साए किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के काफिले को घेरकर हमला कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने 13 किसानों के खिलाफ हत्या की कोशिश और दंगे से जुड़े आरोप में केस दर्ज किया है.

बता दें कि हरियाणा में इस समय में अंबाला, पंचकूला और सोनीपत नगर निगम के अलावा कई नगर परिषदों और पालिकाओं के चुनाव की प्रक्रिया जारी है. इसी के चलते मंगलवार को भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार के उद्देश्य से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अंबाला में पहुंचे थे.अंबाला में सबसे पहले उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक ली और इसके थोड़ी देर बाज जनसभा को संबोधित करने के लिए निकले थ. ठीक उसी वक्त किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और उन्होंने मुख्यमंत्री के काफिले को रोक लिया.

सुबह से ही तैयारी में थे किसान

सीएम मनोहर लाल खट्टर के अंबाला आने की खबर लगने के साथ ही किसानों ने प्रदर्शन की तैयारी कर ली थी और इसी के चलते मंगलवार सुबह से ही शहर में स्थित नई अनाज मंडी में किसान इकट्ठा होना शुरू हो गए थे. सीएम के अंबाला पहुंचने के खबर के साथ ही किसानों ने कार्यक्रम स्‍थल की ओर कूच कर दिया और रास्ते में ही सीएम के ‌काफिले को घेर लिया.

बहरहाल, पिछले काफी दिनों से हरयिाणा, पंजाब और यूपी समेत कई राज्‍यों के किसान दिल्‍ली बॉर्डर पर केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ डेरा डाले हुए हैं. यही नहीं, किसानों और केंद्र सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है. वहीं, हरियाणा में किसानों के संगठन जगह जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

You May Have Missed

error: Content is protected !!