– प्रौजेक्ट के कार्यो एवं गतिविधियों पर हुई चर्चा

गुरुग्रामः 11 दिसम्बर 2020  – स्वास्थ्य विभाग हरियाणा स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी पंचकूला के अंतर्गत एचआईवी/एड्स नियंत्रण की लक्षित हस्तक्षेप परियोजना (टीआई) के निर्देशन एवं जिला उपायुक्त एवं प्रधान रेडक्रास सोसायटी अमित खत्री के मार्गदर्शन में जिला रेडक्रास सोसायटी, गुरुग्राम में टीआई प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है, जिसके अन्तर्गत स्थानीय रैडक्रास भवन में एचआरजी महिलाओं के कल्याणार्थ हेतू कार्य शुरु करने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर बैठक में टी आई से प्रौजेक्ट मैनेजर रजनी कटारिया, काउंसलर कविता सरकार, एम एडं ई कम लेखाकार विक्रम तिहाल एवं सोसवा एनजीओ के मैनेजर श्रीकांत ने भाग लिया।

बैठक में टी आई प्रोजेक्ट डायेरेक्टर एवं सचिव रेडक्रास सोसायटी श्याम सुंदर ने निर्देश दिया कि जिले में प्रोजेक्ट से सम्बन्धित महिलाओं की सूची कम्प्यूटराईज्ड की जाए तथा उनके लिए विशेष कैम्प लगाकर उनके स्वास्थ्य की जांच की जाएं और उनको ईलाज एवं दवा निःशुल्क उपलब्ध करवाई जाए। उन्होनें आगे कहा कि एचआरजी ग्रुप की महिलाओं के लिए विशेष कार्यक्रम द्वारा उनकी काउंसलिग की जाए एवं जहां ये महिलाएं रहती है स्वास्थ्य विभाग की आईसीटीसी टीम के साथ मिलकर विशेष कैम्पों का आयोजन किया जाए।

इस अवसर पर प्रोजेक्ट डायेरेक्टर एवं सचिव ने निर्देश दिया कि प्रोजेक्ट से सम्बन्धित महिलाओं के लिए संगीत एवं मनोरंजन के साधन भी अर्जित किए जाए ताकि वे टीआई कार्यालय में इन साधनों का प्रयोग कर पाए एवं उनके बच्चो की सूची बनाकर उनकी शिक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होनें आगे कहा कि यदि जो महिलाए बीमार है तो उनका ईलाज सिविल अस्पताल में समय पर करवाया जाए तथा उनकी जरुरत के अनुसार उनको राशन रेडक्रास सोसायटी गुरुग्राम से उपलब्ध करवाया जाए।

इस अवसर प्रौजेक्ट मैनेजर रजनी कटारिया एवं काउंसलर कविता सरकार ने टीआई प्रौजेक्ट की गतिवधियों एवं कार्यो की जानकारी दी और जिले में ऐसे स्थानों को चिन्हित किया जा रहा है जहां पर एचआरजी महिलाओं का समूह काम करता है।

टी आई प्रोजेक्ट डायेरेक्टर ने टीम को ये निर्देश भी दिया कि टीआई की पूरी टीम स्वास्थ्य विभाग हरियाणा के निर्देश की पालना एवं तथा डिप्टी डायरेक्टर, टीआई, ओएसटी एंड जेल इन्टरवेंशन, एच एस ए सी एस, पंचकूला डा. विनोद के आदेशानुसार कार्यवाही सुचारु रुप से चालू रखे। 

error: Content is protected !!