सीआरपीएफ कांस्टेबल का अपने ही डीआईजी पर रेप का आरोप, दिल्ली में दर्ज हुई एफआईआर

वहीं सीआरपीएफ डीआईजी खजान सिंह का कहना है कि यह सब उनकी छवि को खराब करने के लिए किया जा रहा है.

नई दिल्ली. केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. सीआरपीएफ की रेसलर महिला कांस्टेबल ने अपने चीफ स्पोर्टस अफसर डीआईजी पर रेप का आरोप लगाया है. इस संबंध में दिल्ली के थाना हरिदास नगर में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस को दी शिकायत में महिला कांस्टेबल ने आरोप लगाया है कि डीआईजी द्वारा सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है. इसमे उनके दूसरे साथी भी शामिल हैं.

डीआईजी खुद भी रहे हैं अर्जुन पुरस्कार विजेता

जानकारों की मानें तो डीआईजी खजान 1984 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर काफी सफलता हासिल की है. 100 मीटर फ्रीस्टाइल का राष्ट्रीय रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है. वे 1984 से 1989 के बीच (उस समय दक्षिण एशियाई फेडरेशन खेल कहे जाने वाले) दक्षिण एशियाई खेलों में कई स्वर्ण पदक अपने नाम कर चुके हैं. मौजूदा वक्त में वो पैरामिलिट्री फोर्स की स्पोर्टस यूनिट इंचार्ज हैं.

नहाते वक्त खींचे गए फोटो से ब्लैकमेल करने का आरोप

आरोप लगाने वाली महिला कांस्टेबल का कहना है कि नहाते वक्त उसके फोटो खींचे गए थे. जिसके आधार पर उसे ब्लैकमेल किया गया. साथ ही बात न मानने की हालत में उसके फोटो इंटरनेट पर डालने की धमकी दी गई. कांस्टेबल का यह भी आरोप है कि महिला कांस्टेबल का शोषण करने वाले यह कई लोग हैं. डीआईजी के साथ दूसरे लोग भी शामिल हैं.

सीआरपीएफ प्रवक्ता बोले-हर स्तर पर हो रही है जांच

सीआरपीएफ के प्रवक्ता डीआईजी एम. दिनाकरन ने बताया, “एक कांस्टेबल महिला द्वारा खज़ान सिंह, डीआईजी के खिलाफ बलात्कार के आरोपों की एफआईआर दर्ज कराई गई है. सीआरपीएफ ने शिकायत पर गंभीरता से विचार किया है और पहले ही एक आंतरिक शिकायत समिति गठित कर दी है. समिति का अध्यक्ष आईजी स्तर का अधिकारी है. रही बात एफआईआर की तो सीआरपीएफ हर जांच एजेंसी का पूरा सहयोग करेगी.”

You May Have Missed

error: Content is protected !!