शिक्षा  से अच्छे समाज का निर्माण होता है:- धनखड़*
*प्रतिभावान व्यक्ति से  ही प्रेरणा लेता है समाज*
*खेल व शिक्षा के नाम से जाना जाता है बरोदा हल्का*

गोहाना,30 अक्टूबर। बरोदा हलके के बुटाना गांव के सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्कूल संचालको और शिक्षाविदों  को संबोधित करते हुए कहा कि   प्रतिभावान  व्यक्ति से ही समाज प्रेरणा लेता है, भाजपा ने सबसे उत्तम उम्मीदवार दिया है। बरोदा की जनता अब हल्के का विकास चाहती है और विकास की चाबी केवल भाजपा के पास है।समाज में  शिक्षाविदों और शिक्षकों  की एक बेहद की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। बरोदा हल्का परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। जहां एक ओर इलाके और देश का नाम रोशन करने वाला बीजेपी हरियाणा का प्रत्याशी योगेश्वर दत्त है तो दूसरी ओर झूठ,फरेब और क्षेत्रवाद की राजनीति करने वाले लोग हैं। बरोदा हलके से प्रत्याशी पहलवान योगेश्वर दत्त का मैं आपको उदाहरण देना चाहता हूं  जिसने अपने शिक्षक के दिखाए रास्ते पर चलकर आज पूरी दुनिया में अपने गांव, प्रदेश व  गुरु का नाम चमकाया है और  पहलवान योगेश्वर दत्त   युवाओं के लिए  प्रेरणास्त्रोत है। जिस व्यक्ति ने अपनी ईमानदारी से अपने पहलवानी के क्षेत्र में नाम चमकाया है उसी प्रकार वह आज अपने हलके का नाम चमकाना चाहता है।

  प्रदेश अध्यक्ष कहा कि  कोरोना महामारी के दौरान भी शिक्षकों ने अहम भूमिका निभाई है। अपनी जान की परवाह न करते हुए हर समय सरकार का साथ दिया है। प्रदेश को इस महामारी से निपटने के लिए लगातार सहयोग भी कर रहे हैं। इस लाकडाउन के दौरान अलग-अलग माध्यमों से प्रत्येक छात्र को घर-घर तक उच्च स्तरीय शिक्षा मुहैया करवाई।जिससे छात्र लगातार पढ़ाई से जुड़े रहे।उन्होंने कहा कि शिक्षक एक अच्छे समाज का निर्माण करता है अगर वह अपना काम ईमानदारी से करें तो उसका शिष्य अनेकों ऊंचाइयों तक पहुंच कर अपना, अपने शिक्षक का, अपने गांव का, अपने प्रदेश का व अपने देश का नाम रोशन करता है। उन्होंने कहा कि बरोदा हलके के युवाओं की पढ़ाई के प्रति लगन को देखते हुए हमने बरोदा हलके को दो कॉलेज दिए व जनता कॉलेज को विश्वविद्यालय का दर्जा देने की घोषणा भी की है।  सोनीपत जिला पहले खिलाड़ियों के नाम से पहचाना जाता था। लेकिन अब यहां से पढ़ाई में भी टॉपर निकलने लगे हैं जिससे बरोदा हल्का आज पूरे प्रदेश में पढ़ाई व खेल से जाना जाता है। आज बरोदा हलके का युवा इतना समझदार हो गया है कि उसे अच्छे बुरे का पता है वह जानता है कि हमारे हलके के लिए कौन सा उम्मीदवार अच्छा है कौन सा उम्मीदवार गलत है।

 भाजपा पार्टी हमेशा से ही जात-पात व क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने के लिए जानी जाती है। आज भाजपा सरकार ने बरोदा हलके में विधायक के न होते हुए भी इस  हल्के को अनेकों सौगातें दी है जिससे इस हलके के  छात्रों को दूर किसी शहर में पढ़ने जाना नहीं पड़ेगा। युवाओं को सुख-सुविधाएं हलके के अंदर ही मुहैया करवा दी हैं।