सरकार का धान खरीद का भुगतान 72 घंटे में करने का व्यादा एक दम खोखला सिद्ध हुआ-बजरंग गर्ग
सरकार जब धान का एक एक दाना खरीदने की बात कह रही है पोर्टल जो ढकोसला है सरकार को उसे हटाना चाहिए-बजरंग गर्ग

चंडीगढ़- हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने किसान व व्यापारियों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि सरकार का धान खरीद का भुगतान 72 घंटे में करने व धान उठान 24 घंटे में करने का व्यादा एक दम खोखला सिद्ध हुआ। जबकि 18 दिन की सरकारी धान की खरीद का भुगतान अभी तक सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा ना करने से प्रदेश के किसानों में बड़ा भारी रोष है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार ने जो पोर्टल चालू किया हुआ है वह एक ढलोसला  है बार-बार पोर्टल में खराबी होने के कारण किसानों को अपनी फसल बेचने व पेमेंट ना मिलने से बड़ी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जब सरकार धान का एक-एक दाना खरीदने की बात कर रही है। तो ऐसे में पोर्टल का लागू करना उचित नहीं है। सरकार को धान की खरीद बिना पोर्टल करनी चाहिए और धान खरीद के भुगतान में जो देरी हुई है, उसका भुगतान सरकार को ब्याज सहित किसान को देना चाहिए।। जबकि किसान को अपना धान बेचने के लिए 20-25 दिनों तक मंडियों में धक्के खाने पड़ रहे हैं।

यहा तक कि मंडियों के बाहर 10-10 किलोमीटर तक धान बेचने के लिए ट्रैक्टर लेकर किसान धूप में खड़े रहे। जबकि कोई भी सरकारी अधिकारी बिना सेवा शुल्क लिए खरीद, उठान व अनाज का भुगतान तक नहीं करते। सरकारी अधिकारी सेवा शुल्क लेना तो अपना जन्म सिद्ध अधिकार समझते हैं। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि जो सरकारी अधिकारी सेवा शुल्क लेने के लिए धान खरीद, उठान व भुगतान करने में लापरवाही करें। उसके खिलाफ सरकार को सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

error: Content is protected !!