भाजपा किसान की आमदनी बढ़ाने के लिए बिल लेकर आई -राहुल राबर्ट जी को भी ले आते अच्छा होता । -बरोदा उप चुनाव में लगाई जिला के नेताओ व कार्यकर्ताओं की डयूटी

चंडीगढ़/पानीपत, 7 अक्टूबर।: हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने आज  पानीपत में   पत्रकारों से बात करते हुए  कहा कि कांग्रेस किसानों को गुमराह कने का प्रयास कर रही है।कांग्रेस के विचारों का दिवालियापन निकल गया है और  विचार बदलू पार्टी ली तरह व्यवहार कर  रहे है। भ्रम फैला कर यह साबित करना चाहते है कि वो करे तो सरोकार, हम करे तो बेकार।  विपक्ष बेवजह इस कृषि अध्यादेश का विरोध कर रहा है कांग्रेस खुद इस अध्यादेश को लागू करने की घोषणा अपने चुनावी घोषणा पत्र में कर चुकी है अब वही काम हमारी भाजपा सरकार ने कर दिया तो विरोध कर रहे हैं कांग्रेस को  देश के किसानों से कोई लगाव नहीं है अगर उन्हें लगाव होता तो इतने सालों तक स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू क्यों नहीं किया हमारी सरकार ने   स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया फसलों का एमएसपी बढ़ाया और आगे भी एमएसपी महंगाई के अनुसार बढ़ता रहेगा

हमारी सरकार ने फसल का मुआवजा सबसे अधिक दिया, किसानों को फसल बीमा योजना भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने दी। हमारी सरकार ने किसान क्रेडिट कार्ड देकर किसानों को सरकार के कर्ज से मुक्त किया मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने प्रत्येक किसान के खाते में 6000 देकर किसानों को सीधा लाभ प्रदान किया।  एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी से हरियाणा एक बात कह रहा था अच्छा होता वह   रॉबर्ट वाड्रा को भी  साथ   लाते और म्हारे किल्ले वापस करवाते। कांग्रेस टै्रक्टर जलाने व घुमाने की नौंटकी कर रही है। कृषि बिल पूरी तरह से किसानों के हित में है। भाजपा किसानों की आय बढ़ाने के लिए यह बिल लाई है। मार्किट फीस पूरे देश में खत्म कर दी है। अब किसान कहीं भी किसी भी मण्डी में या किसी भी व्यापारी को अपनी फसल को बेच सकता है। सरकार द्वारा एमएसपी तय है। सरकार पहले की तरह से मण्डियों में सरकारी खरीद कर रही है। 

किसान को पता है कि तीनों अधिनियम डायरेक्ट मार्कीटिंग करने वालो कुछ प्रगतिशील किसानो के लिए है  ताकि कोई मंडी कर्मचारी इन्हें उपज बेचने पर तंग न करे   अब ये पूरे देश मे कही भी उपज  बेच सकते है कोई मंडी फीस नही लगेगी।

कोई व्यापारी किसान  से कांट्रेक्ट कर आपसी समझौता कर सकता है लेकिन किसी किसान की भूमि को  नहीं  ले सकता है उससे बंधुआ खेती नही करवा सकता । इन कंट्रेक्ट अधिनियम  के अनुसार अगर  किसानों की फसल के दाम 3 दिन में मिलने का वादा किया अगर किसी कारण यह दाम तय सीमा के अंदर नहीं मिलते तो एसडीएम के पास 30 दिन के अंदर उसका समाधान करने का आदेश दिया।

इस अध्यादेश के जरिए अनाज दलहन खाद्य तेल आलू और प्याज को आवश्यक वस्तुओं की सूची से हटा दिया गया है इंडियन किसान खुद की पैदावार का स्टोरेज कर सकेगा ।

 धनखड़ आज यहां जिला भाजपा कार्यकर्ताओं की आर्य कालेज के सभागार में बैठक लेने के लिए आये थे। संगठन को और कैसे मजबूत किया जाए इस विषय पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन  उन्होंने  कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सबको अपना अच्छे से अच्छा कार्य संगठन और समाज के लिए करना चाहिए। उन्होंने बरोदा उप चुनाव में पानीपत भाजपा के कार्यकर्ता व नेताओं की प्रचार के लिए डयूटी लगाई। उन्होंने दावा किया कि बरोदा उप चुनाव में भाजपा की जीत तय है। बरोदा की जनता विकास चाहती है। विकास भाजपा ही करवा सकती है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के बारे में  कहा कि उन्होंने अपने शासन काल में झज्जर व गुडगांव की बेशकीमती जमीन को पंूजीपतीयो को कोडियों के भाव बेचकर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया है। कांग्रेस ने अपने शासन काल में भ्रष्टाचार को बढावा दिया था,आज दुष्प्रचार करके भ्रम फैला रही है।

error: Content is protected !!