‘राज्य शिक्षक पुरस्कार-2020’ के लिए ‘राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार’ की तर्ज पर अब ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने का निर्णय

चंडीगढ़, 30 सितंबर- हरियाणा सरकार ने प्रदेश के पात्र शिक्षकों से ‘राज्य शिक्षक पुरस्कार-2020’ के लिए ‘राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार’ की तर्ज पर अब ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने का निर्णय लिया है।

हरियाणा माध्यमिक शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा पात्र शिक्षकों से ‘राज्य शिक्षक पुरस्कार-2020’ हेतु 9 अक्तूबर, 2020 तक दस्ती तौर पर या डाक के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

उन्होंने बताया कि अब विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया कि इस वर्ष से ‘राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार’ की तर्ज पर ‘राज्य शिक्षक पुरस्कार-2020’ के लिए भी आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए जाएं। उन्होंने बताया कि इसके लिए एक ऑनलाइन पोर्टल बनाया जा रहा है और इस पोर्टल का ट्रायल सफल होने पर ही अब शिक्षकों के आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस बारे में संशोधित समय-सीमा तथा विभागीय पोर्टल के लिंक बारे राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को अतिशीघ्र अवगत करवा दिया जाएगा। अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वे ‘राज्य शिक्षक पुरस्कार-2020’ के लिए आवेदन दस्ती तौर पर व डाक के माध्यम से स्वीकार न करें।

Previous post

चयनित लीगल-एसिस्टेंट्स को 5 अक्तूबर, 2020 को विभाग के निदेशालय में उपस्थित होना होगा

Next post

राज्य के सभी सरकारी, सहायता प्राप्त व स्वयं वित्त पोषित कॉलेजों को पोर्टल 3 अक्तूबर, 2020 तक अपडेट करने के निर्देश

You May Have Missed

error: Content is protected !!