: आइटीआइ में दाखिला के लिए 22 सितंबर तक करना होगा ऑनलाइन आवेदन।
: छात्राओं के लिए टयूशन फीस माफ होने के साथ ही मिलेगी फ्री बस पास की सुविधा।

पुन्हाना, कृष्ण आर्य

आइटीआइ में दाखिला लेने वाली कन्याओं की टयूशन फीस माफ होने के साथ ही फ्री बस पास की भी सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही छात्राओं को प्रदेश सरकार 500 रुपये प्रति माह भी देगी। उक्त जानकारी देते हुए आटीआइ के वर्ग अनुदेशक राजबीर सिंह ने बताया कि आइटीआइ में पुन्हाना-बिसरू रोड स्थित आइटीआइ में दाखिला की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस बार दाखिाला के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा। आवेदन की 22 सितंबर तक स्वीकार किए जाएंगे। सरकार की इस बडी पहल से कन्याएं भी तकनीकी शिक्षा में आगे आ पाएंगी।

वर्ग अनुदेशक राजबीर सिंह ने बताया कि दाखिला के लिए आवेदन 9 सितंबर से शुरू हो चुके हैं। जो 22 सितंबर तक जारी रहेंगे। दाखिला लेने वाले युवाओं को इस बार ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जरूरी दस्तावेजों की जांच व फीस सहित दाखिला प्रक्रिया भी पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। आवेदन में युवाओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए आइटीआइ में हैल्प डेस्क भी बनाई हुई है।

सोमवार से शुक्रवार कोई भी युवा आइटीआइ में जाकर हैल्प डेस्क पर आवेदन व दाखिला प्रक्रिया संबंधी सभी जानकारी ले सकता है। आइटीआइ में इस बार डीएमसी, डीएमएम, डीजल व वैंडर सहित कुल 17 ट्र्रेड के लिए दाखिाला लिए जाएंगे। इस बार कन्याओं को फ्री बस पास व टयूशन फीस माफी के साथ ही प्रति 500 रुपये भी दिए जाएंगे। उन्होंने छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि जल्द से जल्द आइटीआइ में दाखिला लेकर तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही योजनाओं का भी लाभ उठाएं।

error: Content is protected !!