पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने सरपंच एसोसिएशन की मांग का किया सर्मथन

महेन्द्रगढ़,5 सितम्बर, शनिवार को क्षेत्र के गांव माजरा खुर्द में आयोजित वन विभाग के कार्यक्रम में खंड के लगभग तीन दर्जन से अधिक सरपंचों ने एक मांग पत्र सरपंच एसोसिएशन के प्रधान मालड़ा सराय के सरपंच लालचंद यादव के नेतृत्व में शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवर पाल गुर्जर को सौंपा।

सरपंच एसोसिएशन द्वारा सौंपे गए मांग पत्र में उन्होंने मांग की कि प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव पर जिले की पूर्व कप्तान सुलोचना गजराज द्वारा दर्ज कराया गया झूठा मुकदमा रद्द किया जाए। उन्होंने कहा कि मंत्री ओमप्रकाश यादव ने क्षेत्र में बढ़ रहे अपराध को लेकर क्षेत्र की जनता की भावनाओं को व्यक्त किया था जनप्रतिनिधि का दायित्व भी यही बनता है कि वह अपनी प्रजा की संकट के समय रक्षा करें। उस समय नारनौल क्षेत्र के लोग भय और आतंक के साए में अपना जीवन यापन कर रहे थे। लगातार दो दिन से नारनौल शहर में गोलियां चल रही थी फिरौती मांगी जा रही थी। पुलिस अपराधियों को पकड़ने में नाकाम रही ।

उन्होंने मांग पत्र में यह भी आरोप लगाया कि पूर्व एसपी के कार्यकाल के दौरान हम ऐसे अनेकों गांव के सरपंचों को गांव में लड़ाई झगड़े व अन्य कार्यों को लेकर पुलिस कप्तान से मिलना चाहा लेकिन उन्होंने कभी हमारे से मिलना उचित नहीं समझा उनके कार्यकाल में कोरोना वायरस के दौरान बंद शराबबंदी में भारी मात्रा में गांव में शराब बेची गई जिसकी कई बार हमने दूरभाष व व्यक्तिगत शिकायत करना चाहा लेकिन उसका कोई सार्थक हल नहीं निकला।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि होने के नाते मंत्री ओमप्रकाश यादव द्वारा अमन-चैन व शांति के लिए उठाए गए कदम का हम समर्थन करते हैं और मांग करते हैं कि मंत्री ओम प्रकाश यादव पर दर्ज मुकदमा जल्द रद्द किया जाए। इस मौके पर उपस्थित पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने सरपंच एसोसिएशन की मांग का सर्मथन करते हुए कहा कि मंत्री ओमप्रकाश यादव पर दर्ज मुकदमा झुठा है उसे तुरन्त प्रभाव से रद्द किया जाना चाहिए।

इस मौके पर सरपंच एसोसिएशन के उपप्रधान व माजरा खुर्द के सरपंच भीम यादव, खायरा के सरपंच अभय सिंह, माजरा कला की सरपंच सुमन देवी, जासावास के सरपंच अशोक, बवाना के सरपंच संतोष कुमार व बसई के सरपंच हरि ओम तंवर सहीत अनेकों सरपंच उपस्थित थे।

error: Content is protected !!