हरियाणाः 1 करोड़ रुपये कीमत की 1 किलो 400 ग्राम स्मैक व 270 किलो गांजा बरामद, 6 गिरफ्तार

चंडीगढ़, 19 अगस्त – हरियाणा पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत रोहतक जिला से 1 किलो 400 ग्राम स्मैक और जींद से 270 किलोग्राम गांजा बरामद कर मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में छः लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पहली घटना में, जेल चाौक रोहतक के नजदीक गश्त के दौरान एक पुलिस टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी कि दो कारों में चार व्यक्ति ड्रग्स की तस्करी का प्रयास करते हुए इधर से गुजरने वाले हैं। सूचना मिलने के बाद, पुलिस ने नाकाबंदी करते हुए एक महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से लगभग 1 करोड़ रुपये मूल्य की 1 किलो 400 ग्राम स्मैक बरामद व 1 लाख रूपये नगद बरामद हुए। पुलिस ने दो कारों को भी जब्त किया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उत्तरप्रदेष के पीलीभीत निवासी किशन गुप्ता और संजीव कुमार तथास रोहतक निवासी निहाल कौर और संजय के रूप में हुई है।

वहीं एक अन्य घटना में, जींद में पुलिस ने विशाखापट्टम से एक कैंटर में तस्करी कर लाया जा रहा 270 किलोग्राम गांजा जब्त कर इस सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

विशाखापट्टनम से कैंटर में अवैध रूप से नशीले पदार्थ की तस्करी की गुप्त सूचना मिलने के बाद पुलिस ने वाहन को किलाजफरगढ़ के पास रोक कर तलाशी ली तो 270 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। इस सिलसिले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कमल और अजय के रूप में हुई।

शुरुआती जांच में पता चला कि आरोपी जींद इलाके में सप्लाई के लिए विशाखापट्टनम से मादक पदार्थ लाए थे।

आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं और आगे की जांच जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!