दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में कई घोटाले करने वाले बिजली निगम के निलंबित लाइनमैन पवन को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पवन लाइनमैन के खिलाफ बिजली निगम में घोटाला करने के अलावा बिजली कर्मियों के साथ मारपीट करने का मामला भी दर्ज है। पवन लाइनमैन को विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया था।

पवन लाइनमैन काफी दिनों से बिजली निगम के साउथ सिटी उप मंडल में कार्यरत था। घाटा गांव के एक उपभोक्ता धीरज ने पवन लाइनमैन पर बिजली बिल का पैसा लेकर बिल न भरने का आरोप लगाया था। इस मामले की विजिलेंस टीम ने जांच कर सेक्टर 56 थाना में पवन लाइनमैन के खिलाफ धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया था।

साउथ सिटी उपमंडल के एसडीओ विकास यादव ने पवन लाइनमैन के खिलाफ धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कराया है। इस मामले में पवन लाइनमैंन एक उपभोक्ता का नया कनेक्शन करा दिया उसके बाद उसके मीटर को रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया गया। इस मामले की जांच की गई। जांच में पवन लाइनमैन के साथ जेई बिजेंदर व यूडीसी जितेंद्र को भी दोषी पाया। बिजली निगम के मुख्य प्रबंधक निदेशक (सीएमडी) शत्रुजीत कपूर ने इस मामले में अधिकारियों को पवन लाइनमैन के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के आदेश दिए। सेक्टर 40 थाना पुलिस ने उपमंडल अभियंता विकास यादव की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया। सेक्टर 40 थाना में पवन लाइनमैन के खिलाफ बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट करने का मामला भी दर्ज है। पवन लाइनमैंन ने अग्रिम जमानत के लिए पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में आवेदन किया। अदालत ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी। पुलिस ने पवन लाइनमैन हो शुक्रवार को राजीव चौक क्षेत्र से हिरासत में लिया। उसकी पहचान पवन लाइनमैन के रूप में होने पर उस को गिरफ्तार कर लिया।

बिजली निगम में कार्यरत लाइनमैन पवन को आज राजीव चौक से गिरफ्तार किया गया है। पवन लाइनमैन के खिलाफ कई आपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज है। बिजली निगम में भ्रष्टाचार करने में उसके साथ कौन-कौन लोग संलिप्त थे। इसकी पूछताछ के लिए पवन लाइनमैन को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।
अमन यादव, एसीपी, सदर

error: Content is protected !!