भारत सारथी/ऋषिप्रकाश कौशिक

आज भाजपा के छह कार्यालयों के उद्घाटन में भाजपा के प्रदेश स्तर के और राष्ट्रीय स्तर के अधिकांश शीर्ष नेता भाग लेंगे और आज इस सुनहरे दिन का साक्षी बनेंगे और साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने का कार्य करेंगे। संभव है कि इस कार्य से हरियाणा भाजपा को नई स्फूर्ति प्राप्त हो।

किसी भी पार्टी की पहचान उसके कार्यालय से होती है और यही बात समझकर भाजपा ने हर जिले में अपने कार्यालय बनाने का लक्ष्य रखा और वह इस ओर कार्यरत भी है। जींद जिले के कार्यालय का उद्घाटन हो चुका है। हिसार, फतेहाबाद, सोनीपत, नूंह, पलवल और रेवाड़ी के कार्यालयों का उद्घाटन आज होगा।

यह भाजपाइयों के लिए अपार खुशी का दिन है, क्योंकि हरियाणा के इतिहास में यह पहला ही मौका होगा, जब एक दिन में किसी पार्टी के छह कार्यालयों का उद्घाटन हो।

भाजपा कार्यालय निर्माण के प्रदेश संयोजक जीएल शर्मा के अनुसार छह कार्यालयों के उद्घाटन तो आज हो जाएंगे, इसके पश्चात आगामी माह में कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पानीपत, महेंद्रगढ़, झज्जर और फरीदाबाद के कार्यालयों का उद्घाटन किया जाएगा।

अलग-अलग मंचों से भिन्न-भिन्न कार्यालयों पर कौन-कौन रहेगा उपस्थित जानिए:

लगता है कि छह का रिकॉर्ड बनाने के पश्चात आगामी माह में वह स्वयं ही अपना रिकॉर्ड तोड़ सात कार्यालयों का उद्घाटन एक ही दिन करेंगे।
इस प्रकार अगस्त तक हरियाणा भजापा के 14 जिलों में हाइटेक कार्यालय स्थापित हो जाएंगे। बाकी सात जिलों में अभी कार्यालय निर्माण का कार्य चल रहा है। वे सात जिले हैं गुरुग्राम, रोहतक, पंचकूला, अंबाला, कैथल, बादली और भिवानी।

इस प्रकार 21 कार्यालय तो हो गए। एक सिरसा कार्यालय के लिए इन्होंने भूमि ले ली थी लेकिन किन्हीं कारणों से उस भूमि का स्थानांतरण होना है। अत: स्थानांतरण के बाद ही कार्यालय निर्माण का कार्य आरंभ होगा। इस प्रकार भाजपा 22 के 22 जिलों में हाइटेक कार्यालय स्थापित हो जाएंगे।

इसके लिए भाजपा के कार्यालय निर्माण की टीम वास्तव में बधाई की पात्र है, जो इतने कम समय में सात का उद्घाटन तो यह आज कर चुकेंगे, सात का अगस्त में कर देंगे और निर्माणाधीन कार्यालयों का उद्घाटन भी उम्मीद करते हैं कि शायद 2020 के अंत तक कर दें। इस प्रकार यह अपने आपमें एक रिकॉर्ड होगा कि एक ही वर्ष में 21 कार्यालयों का उद्घाटन होना। सिरसा कार्यालय के बारे में तो संदेह बरबरार है कि वह 2020 के अंत तक पूर्ण नहीं हो पाएगा। हालांकि कार्य आरंभ होगा।

error: Content is protected !!