हांसी ,28 जुलाई । मनमोहन शर्मा 

 पूर्व मंत्री पंडित शिवचरण लाल शर्मा के  सुपुत्र एवं फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा से विधायक पंडित नीरज शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बरोदा उपचुनाव बड़े मार्जिन से जीतेगी ।   

यह बात  विधायक ने पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि व काग्रेस नेता  सुमन शर्मा के आवास पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार  75 पार का झूठा नारा देकर आमजन में भ्रम की स्थिति पैदा कर गठबंधन की बैसाखीयों  का सहारा लेकर सत्ता में काबिज हुई है उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा जी की जोड़ी ने हरियाणा में कांग्रेस की 32 सीटें लेकर हरियाणा की राजनीति की दिशा और दशा दोनों बदल दी है ।

 विधायक शर्मा ने कहा कि वे सकारात्मक राजनीति में विश्वास रखते हैं बेशक वह विधायक कांग्रेस पार्टी से हैं लेकिन यदि मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में अच्छे कार्य करते हैं तो वे उनकी सराहना भी करेंगे क्योंकि वे भाजपा के मुख्यमंत्री नहीं हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और यदि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ऐसे कार्य करते हैं जो  आमजन के हितों पर कुठाराघात हो  तो उनका विरोध भी करेंगे ।

जातपात राजनीति एक सवाल में उन्हे कहां कि मेरे विधानसभा क्षेत्रों के गांव नगला ,सिरोंही ,फतेहपूर ,खेड़ी व अन्य मेरी बिरदारी के नाम मात्र लोग रहते है । मुझे तो 36 बिरदारी के सहयोग से विधायक बना हुँ ।जात बिरदारी तो समाज के रिस्तेदारी  व सामाजिक बन्धन निभाने के लिए होती हैं  ।जबकि राजनीति में सभी समाज के सहयोग से कार्य चलता है I जनता के सुख : दुख में शामिल होना चाहिए । उनका मानना  है कि नेता कमजोर नही है ,प्रजातन्त्र कमजोर हो रहा है । परमात्मा किसी को शुरुआत करने को भेजता है  । मैं पहली बार विधायक बनना है और अभी नए अनुभव व तुर्जवा मिल है ।

 ‘विधायक से फरीदाबाद के विकास के बारे पूछे सवाल के जवाब में कहा कि फरीदाबाद को सरकार सोमनाथ मंदिर समझती है जो अधिकारी आते हैं वह सिर्फ फरीदाबाद  व गुरुग्राम लूटने खसूटने का काम करते हैं आज हरियाणा प्रदेश में किसी भी अधिकारी और कर्मचारी से यदि पोस्टिंग बारे सवाल किया जाए तो उनका यही कहना होता है कि मैं अपनी पोस्टिंग गुड़गांव और फरीदाबाद करवाना चाहता हूं इस बात से  फरीदाबाद के हालातो की स्थिति स्पष्ट हो जाती है सभी अधिकारी और कर्मचारी केवल फरीदाबाद क्षेत्र का दोहन करने हेतु यहां आना चाहते हैं ना कि आमजन की सेवा उन्होंने कहा कि जनता ने उनमें विश्वास जताकर हरियाणा विधानसभा भेजने का जो काम किया है वह अपने पिता स्वर्गीय  पूर्व मंत्री पंडित शिव चरण शर्मा  जी के पद चिन्हों पर चलते हुए अपनी ड्यूटी के रूप में पूरे हरियाणा प्रदेश के आम नागरिक के हितों की रक्षा हेतु विधानसभा में आमजन की आवाज को बुलंद करने का काम करेंगे और जल्द ही पूरे हरियाणा प्रदेश में अपने समर्थकों और सहयोगीयों के यहां दौरा करेंगे ।

   इस अवसर पर उनके साथ विपिन शर्मा एडवोकेट तेलू राम जांगड़ा डीएन तिवारी नितेश शर्मा जितेंद्र यादव रविंदर अत्री डॉ कपिल भारद्वाज नरेंद्र चेची बलराम शर्मा हैप्पी शर्मा काली शर्मा अक्षय वत्स आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे  ।

हांसी  सिद्धि पीठ संस्थान श्री ब्रह्मयज्ञशाला व धर्मशाला में स्थित मां कात्यायनी मन्दिर में विधायक पं नीरज शर्मा का प्रबन्धक कमेटी को अध्यक्ष विपिन शर्मा एडवोकेट ,प्रबन्धक संजय भारद्धाज , समाजसेवी सुशील कोशिष्क , प्रबन्धक संजय भारद्धाज   

,मनमोहन शर्मा व अन्य विपुर समाज ने उनको माला पहनाकर स्वागत् किया । विधायक नीरज शर्मा ने संस्था के संरक्षक व जाने माने ज्योतिविद् व एडवोकेट पं   दोपचन्द्र शर्मा ने उन्हे से आशीवार्द लिया   I

आचार्य पं मनोज शर्मा ने विद्वान ब्राहाणों ने मेहमानों का  स्वाति वाचन पाठ से  स्वागत् किया । बरवाला के मां बनभोरी र्मान्दर में भी काग्रेस विधायक पं  नीरज शर्मा व साथियों का महन्त सुरेन्द्र शर्मा ने पट्टके पहननाकर अभिनन्दन किया  ।

error: Content is protected !!