रमेश गोयत
पंचकूला,15 जुलाई। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने लाकडाउन के दौरान भी विभिन्न विभागों से हजारों की तादाद में ठेका कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के खिलाफ 17 जुलाई को प्रदेशभर में प्रर्दशन करने का फैसला लिया है।

यह निर्णय सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा की अध्यक्षता में विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित राज्य कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। महासचिव सतीश सेठी द्वारा संचालित कार्यकारिणी की मीटिंग में भीष्ण गर्मी में करीब दो महीने से चल रहे आंदोलन के बावजूद  कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के बर्खास्त 60 सफाई कर्मचारियों को वापस सेवा में न लेने को उत्पीड़न एवं तानाशाही की परिकाष्ठा करार दिया और कोरोना योद्वा कहे जाने वाले सफाई कर्मचारियों की सेवाएं बहाल करने की मांग की।

बैठक में भीष्ण गर्मी की परवाह न करते हुए डेढ़ महीने से सभी जिलों में  सड़कों पर चल रहे आंदोलन के बावजूद बर्खास्त 1983 पीटीआई की सेवाएं बहाल करने के विकल्पों पर गंभीरता से गौर न करने की घोर निन्दा करते हुए आंदोलन को पुर्ण समर्थन करने का संकल्प दोहराया गया। राज्य कार्यकारिणी की बैठक में पदोन्नति में आरक्षण के मामले में एससी-एसटी वेलफेयर विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव द्वारा जारी किए पत्र व स्पष्टीकरण से पैदा हो रही भारी भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए नए सिरे सिरे से दिशा निर्देश जारी करने की मांग की। राज्य कार्यकारिणी में कई विभागों में दो दो महीने से वेतन नहीं मिलने पर कड़ी नाराजगी जताई और तुरंत बकाया वेतन का भुगतान करने की मांग सरकार से की।

error: Content is protected !!