गोहाना सब्जी मंडी में लकड़ी की बोली बंद नहीं कि तो 22 जुलाई को पूरे हरियाणा की सब्जी मंडियों में हड़ताल रहेगी – बजरंग गर्ग
हरियाणा सरकार ने फल व सब्जी पर 2 प्रतिशत मार्केट फ्रीस लगाकर किसान, व्यापारी व आम जनता के साथ ज्यादति करने का काम किया है – बजरंग गर्ग

गोहाना – गोहाना सब्जी मंडी के व्यापारियों द्वारा 2 दिन से हड़ताल पर बैठे उनका समर्थन करने आज हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग अपने साथियों सहित पहुंचे।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने धरने पर बैठे व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके साथ व प्रदेश के किसी भी व्यापारी के साथ ज्यादती नहीं होने देंगे। सब्जी मंडी में लकड़ी की बोली करना उचित नहीं है। अगर प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से सब्जी मंडी में लकड़ी की बोली बंद नहीं की तो 22 जुलाई को गोहाना सब्जी मंडी के समर्थन में पूरे हरियाणा की सब्जी मंडियों में हड़ताल रहेगी।

सब्जी मंडी में लकड़ी की बोली ना कराने बाबत बजरंग गर्ग ने मार्केट कमेटी के उच्च अधिकारियों से व एसडीएम से टेलीफोन पर बातचीत की। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार सब्जी व फलों पर मार्केट फीस 2 प्रतिशत लगाकर किसान, व्यापारी व आम जनता के साथ ज्यादती करने का काम किया है। एक तरफ सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने की बात कर रही है दूसरी तरफ सब्जी फलों में मार्केट फीस लगाकर गरीबों के मुंह का निवाला छीनने का काम किया जा रहा है। जिसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। मार्केट फीस लगाने के विरोध में व्यापार मंडल पूरी तरह से सब्जी मंडी के व्यापारियों के साथ-साथ किसानों के साथ खड़ा है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने सरकार से फल व सब्जी पर से मार्केट फीस हटाने व गोहाना की सब्जी मंडी लकड़ी की बोली ना कराने की मांग की है।

आज के धरने पर व्यापार मंडल सोनीपत जिला प्रधान संजय सिंगला, रोहतक प्रदेश उप प्रधान राहुल जैन, सब्जी मंडी एसोसिएशन दीपक मेहता, संरक्षक सतनारायण साहनी, व्यापार मंडल गोहाना प्रधान विनोद जैन, टोहाना व्यापार मंडल प्रधान राजेन्द्र ठकराल, प्रवक्ता वरुण गोयल महम, अनाज मंडी प्रधान राव राजेंद्र, लालाराम धारी, सत्संग भवन प्रधान रामधन भारती, हिसार से निरंजन गोयल, संजीव सिंगला, सुरेश बंसल, महेंद्र सैनी, नरेंद्र जैन, राजेश चहल, भीम बटेजा, कृष्ण सैनी, चन्दं मोहन मल्होत्रा, पवन सैनी, बलराज गुलिदा, सोमनाथ कालडा, तिलकराज भाटिया, अनिल सैनी, महासचिव विकास जैन आदि व्यापारी प्रतिनिधियों ने भारी संख्या में भाग लिया।