चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा की भर्तियां कोविड-19 संक्रमण के खतरे को देखते हुए फिलहाल इन भर्तियों को रद्द कर दिया गया है। विधानसभा प्रशासन को आशंका थी कि इन भर्तियों की वजह से परिसर में काफी जमावड़ा इकट्ठा हो सकता है। लिहाजा इन भर्तियों को रद्द कर दिया गया है। दूसरी ओर, अब विधानसभा में कोई भी बाहरी व्यक्ति बिना पास और थर्मल स्कैनिंग के एंट्री नहीं कर पाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता द्वारा शुक्रवार को इस आशय का आदेश जारी कर दिया गया है।

हरियाणा विधानसभा सचिवालय की ओर से अंग्रेजी और हिंदी रिपोर्टर, कनिष्ठ अभियंता, हिंदी टाइपिस्ट, टेलीफोन अटेंडेंट, चौकीदार आदि रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इस भर्ती से संबंधित विधानसभा के पूछताछ एवं स्वागत केंद्र पर आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों का भारी समूह और बड़ी संख्या में टेलीफोन कॉल आ रही थीं। इससे अनुमान लगाया जा रहा था कि इस भर्ती प्रक्रिया के लिए अभ्यर्थियों की संख्या अनुमान से कहीं अधिक हो सकती है। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से कोविड 19 संक्रमण से निपटने के लिए जारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने में कठिनाई आ सकती थी। इसके चलते इस भर्ती प्रक्रिया को रद्द करना पड़ रहा है।

पोर्टल पर मिलेगी लटकी भर्तियों की जानकारी

उधर,हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग भी अभ्यर्थियों को लटकी भर्तियों की जानकारी को लेकर अपडेट करता रहेगा। इसके लिए समाधान के नाम से पोर्टल लांच करने की तैयारी की जा रही है। इस पोर्टल के जरिये को यह मालूम चलता रहेगा कि संबंधित भर्ती में देरी क्यों हो रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस संदर्भ में करीब एक महीने पहले सुझाव दिया था। उनका कहना था कि आवेदक भर्तियों को लेकर को परेशान न हो और न ही भटके इसके लिए आयोग को एक पोर्टल पर भर्तियों के देरी होने जानकारी उपलब्ध करवानी चाहिए। लिहाजा आयोग ने इसी दिशा में आवेदकों के लिए यह सुविधा देने का फैसला लिया है।

error: Content is protected !!