रमेश गोयत

पंचकूला,  09 जुलाई ।  हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष एवं पंचकूला से विधायक ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि शहर में अनेक स्थानों पर अवैध अतिक्रमण की समस्या बढ़ती जा रही है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय रहते इस समस्या को नियंत्रित करना चाहिए। इसके साथ शहर में दोपहिया वाहनों पर ट्रिपल राइडिंग और बिना हेलमेंट सवारी करने वालों से भी विस अध्यक्ष खफा नजर आए।

उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन पर गैरजिम्मेदारां ढंग से सवारी करना युवाओं के लिए जानलेवा साबित हो सकता है, इसलिए इस प्रकार की प्रवृति पर कड़ाई से अंकुश लगाएं। उन्होंने कहा कि पंचकूला प्रगतिशील और व्यवस्थित शहर है,इसलिए यहां ट्रैफिक के सभी नियम अक्षरश: लागू होने चाहिए। उन्होंने कहा कि पंचकूला जिले में कानून-व्यवस्था काफी सुधरी है, लेकिन फिर भी अनेक क्षेत्रों से चोरी की घटनाएं भी सामने आ रही हैं,इसके लिए पर्याप्त संख्या में बीट बॉक्स स्थापित किए जाएं। उन्होंने कहा कि अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाए, इससे पुलिस और जनता के बीच परस्पर विश्वास बढ़ेगा।

100 नंबर बना परेशानी का सबब, बीएसएनएल के साथ मिलकर करें समाधान

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि पुलिस सहायता के लिए निर्धारित 100 नंबर पंचकूला में कारगर साबित नहीं हो रहा है। लोगों की शिकायत है कि पंचकूला से 100 नंबर डायल करने पर अक्सर चंडीगढ़ कॉल लगती है। इससे जहां लोगों का समय खराब होता है, वहीं कई बार संबंधित पुलिस थाने तक संदेश भी नहीं पहुंच पाता। इस पर पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह ने कहा कि पंचकूला और चंडीगढ़ टेलिकॉम विभाग के एक जॉन में होने कारण यह समस्या होती है। ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि बीएसएनएल के अधिकारियों के साथ मिलकर इसका समाधान निकालें।

error: Content is protected !!