भिवानी में कोरोना केे साइड इफैक्ट सामने आने लगे

जीटीबीएल मिल को प्रशासन ने अस्थायी रूप से बंद करवाया, कंटेनमैंट जोन घोषित, एसडीएम ने किया दौरा, कोरोना पोजिटिव एक केस आया

भिवानी। भिवानी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। बीते कल शनिवार को कोरोना के 40 केस आए। लेकिन शहर में कपड़ा बनाने वाला जीटीबीएल मिल कोरोना का हब बनने लगा था। मिल की कालोनी और क्षेत्र में 31 केस आ गए। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने मिल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। इतना ही नहीं प्रशासन ने मिल को आगामी आदेश तक बंद करवा दिया।

इस बारे में मिल प्रबंधकोंं ने मिल के मुख्य गेट पर नोटिस भी लगा दिया। नोटिस में कहा गया है कि प्रबंधन द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए जाने के बाद भी इस महामारी ने मिल को अधिक प्रभावित किया है। मिल को बीते कल शनिवार की रात 9:30 बजे से बंद किया गया। लेकिन दूसरी ओर यह भी जानकारी मिली है कि मिल में देर तक बैठक चली है। क्षेत्र में संवेदनशीलता को देखते हुए एसडीएम महेश कुमार ने दौरा किया और वंहा लगाए नाकों की व्यवस्था का जांचा। उन्होने वंहा सुरक्षा और निगरानी बारे निर्देश भी दिए।

एसडीएम महेश कुमार ने बताया कि भिवानी में आंकड़ा बढ़ा है। उसका कारण यही है कि लोग सोशल डिस्टनसिंग का पालन नही कर रहे है। उन्होंने बताया कि भिवानी के डीसी ने कई अधिकारियों को भी चालान काटने की शक्तियां भी दी है। उन्होने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने, जो लोग पॉजिटिव आये थे, उनके संपर्क के लोगो के संपेल लेने शुरू किए है। महेश कुमार ने बताया कि 3 कंटेन्मेंट जॉन बनाये गए है। सीटीएम ने बताया कि 31 कर्मचारी जीबीटीएल मील के कोरोना पॉजिटिव आये थे, इसलिए मिल को एतिहात के तौर पर बंद कर दिया है। अगले आदेश के बाद ही मिल को खोला जाएगा।

शहर में इतनी बड़़ी घटना से भी लोगों ने सबक नहीं लिया है। अभी लोग, विशेष रूप से युुवा वर्ग बिना मास्क के सडक़ों पर घूमते हैं। दुकानदार भी किसी नियम की पालना नहीं कर रहे हैं। आज रविवार को दोपहर तक केवल एक नया केस आया है। भिवानी जिले में कोरोना पोजिटिव केसों की संख्या 224 पहुंच गई है। जिला में एक्टिव केस 141, अब तक 3 मौत हो चुकी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!