इस वर्ष 21 जून को सुबह 10 बजकर 20 मिनट से लेकर दोपहर 1 बजकर 47 मिनट तक सूर्य ग्रहण लगना है. इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते सूर्य ग्रहण का मेला नहीं मनाया जा रहा है.

कुरुक्षेत्र. हरियाणा के कुरूक्षेत्र जिले में सूर्य ग्रहण के चलते तीन दिनों तक कर्फ्यू रहेगा. गृह मंत्री अनिल विज  ने कुरुक्षेत्र में कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए है. 21 जून को लगने वाले सूर्य ग्रहण के मद्देनजर 20, 21 और 22 जून को कुरुक्षेत्र जिले में कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए हैं. वहीं कुरुक्षेत्र में 21 जून को सूर्य ग्रहण मेले का आयोजन नहीं होगा.

इस वर्ष 21 जून को सुबह 10 बजकर 20 मिनट से लेकर दोपहर 1 बजकर 47 मिनट तक सूर्य ग्रहण लगना है. इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते सूर्य ग्रहण का मेला नहीं मनाया जा रहा है. आमजन से अपील अपने-अपने घरों में रहकर करे शांति-पाठ, पुलिस प्रशासन की तरफ से की जाएगी नाकाबंदी. 21 जून को कुरुक्षेत्र में धारा 144 के आदेश रहेंगे.

उपायुक्त ने कही ये बात

उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी को लेकर इस वर्ष 21 जून को कुरुक्षेत्र में सूर्यग्रहण मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा. सभी लोग सूर्य ग्रहण के दिन अपने-अपने घरों में रहकर शांतिपाठ करे, क्योंकि ब्रहमसरोवर, सन्निहित सरोवर व आसपास के सरोवरों में किसी भी व्यक्ति को आने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

लोगों से घरों में रहने की अपील

पुलिस की तरफ से सूर्यग्रहण मेले में लोगों को रोकने के लिए चारों तरफ से नाकाबंदी की जाएगी और पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की भी नियुक्ति की जाएगी. इस सूर्यग्रहण मेले में लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव करने के लिए ही प्रशासन की तरफ से यह निर्णय लिया गया है. प्रशासन की तरफ से अपील की जा रही है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग अपने-अपने घरों में रहे और सूर्यग्रहण के समय घरों में रहकर ही शांतिपाठ का आयोजन करे.

error: Content is protected !!