हिसार ऑटो मार्केट में लगेंगे तीन वाटर कूलर, डिप्टी सीएम दुष्यंत ने जारी की राशि

दर्जन भर गांवों को मिलेंगे वाटर टैंकर – उपमुख्यमंत्री

हिसार/चंडीगढ़, 15 जून। हिसार ऑटो मार्केट के दुकानदारों एवं मिस्त्रियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। ऑटो मार्केट में अब तीन वाटर कूलर लगाए जाएंगे ताकि चिलचिलाती धूप में लोगों को ठंडा पानी पीने के लिए मिल सके। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने इसके लिए नगर निगम हिसार को राशि भिजवा दी है।

यहां बता दें कि ऑटो मार्केट एरिया में गर्मी के मौसम में पीने के पानी की किल्लत रहती है। एशिया की सबसे बड़ी ऑटो मार्केट के दुकानदारों एवं मिस्त्रियों की इस समस्या को सांसद रहते हुए दुष्यंत चौटाला ने बड़े करीब से देखा था और उनकी समस्या का समाधान करने का वायदा किया था। दुष्यंत चौटाला ने अब एक लाख 86 हजार रूपये की ग्रांट तीन वाटर कूलर ऑटो मार्केट में स्थापित करने के लिए जारी की है।

भिवानी जिले के गांव धनाना में भी आरओ प्लांट लगाने के लिए दुष्यंत चौटाला ने 4 लाख 72 हजार 220 रूपये की राशि जारी की है। धनाना वासियों की भी कई वर्ष पुरानी मांग थी कि उनके गांव में पीने का स्वच्छ पेयजल उपलब्ध नहीं है। दुष्यंत चौटाला ने भिवानी के अतिरिक्त उपायुक्त को आरओ प्लांट की राशि भेजते हुए निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द गांव धनाना में आरओ प्लांट लगाने की प्रक्रिया पूरी की जाए।

गर्मी के मौसम को देखते हुए दुष्यंत चौटाला ने पुट्ठी मंगलखां, ढाणी कुतुबपुर, सुरेवाला, साहू तथा लाडवा गांव में भी वाटर टैंकर देने का फैसला लिया है। इसके लिए जन-स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता को ग्रांट जारी कर दी है। लाडवा गांव स्थित गऊशाला में भी दुष्यंत चौटाला ने वाटर टैंकर देने के लिए राशि जारी कर दी है। इसके अतिरिक्त कुंभाखेड़ा, दुबेटा, दौलतपुर, बालावास, किराड़ा, खैरमपुर तथा चिड़ौद गांव में वाटर टैंकर देने के लिए भी सात लाख 49 हजार रूपये जारी कर दिए हैं।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कुछ ही दिनों में बरसात का सीजन शुरू होने जा रहा है और ऐसे मौसम में जल-जनित बीमारियां बढ़ने की संभावाना बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवान सरकार की प्राथमिकता है वहीं दूसरी ओर लोगों भी स्वच्छ जल प्रयोग करने को लेकर जागरूकता होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि ऑटो मार्केट, गांव धनाना सहित अन्य गांवों में वाटर टैंकर के लिए जारी की गई राशि स्वच्छ जल की उपलब्धता की दिशा में उठाया गया कदम है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!