देश जहां करोना महामारी से जूझ रहा है ऐसे में प्रवासी और दिहाड़ी मजदूरों के लिए गुरू द्रोणाचार्य की भूमि साइबर सिटी गुरुग्राम के सेक्टर- 9 स्थित सामुदायिक भवन में स्थित देश -विदेश में अग्रसर सामाजिक संस्था युवा शक्ति संगठन भारत (रजि०) एवं आरडब्ल्यूए सेक्टर -9 के संयुक्त तत्वावधान में संस्था के मार्गदर्शक एवं आरडब्ल्यूए प्रधान श्री नरेश कटारिया जी नेतृत्व में सेक्टर वासियो के सहयोग से जरूरतमंद लोगो के लिए की गई नई पहल।

आरडब्ल्यूए सेक्टर -9 के अध्यक्ष नरेश कटारिया जी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे सेक्टर-9 में श्री टिंकू कुमार वर्मा जी युवा शक्ति संगठन भारत नाम से एक संस्था चलाते हैं जो पिछले 2 वर्षो से सेक्टर में जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क शिक्षा दे रहे है । जब से हमारे देश मे कोरोना नामक महामारी फैली तभी से यह संस्था जरूरतमंद एवं दिहाड़ी मजदूरो को सुखा राशन एव भोजन उपलब्ध करवा रहे थे ,लेकिन इनको बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था जिससे कुछ ही लोगो की मदद कर हो पा रही थी । मेरे पास संस्था के अध्यक्ष टिंकू कुमार वर्मा जी का कॉल आया और उन्होंने मुझे जरूरतमंद लोगो की मदद के सहयोग के लिए कहा तो मैने तुरंत अपनी तरफ से 51000 हजार रुपये के सहयोग के लिए बोल दिया ,लेकिन फिर मैने कहा कि कुछ अच्छी तरह और बड़े स्तर पर लोगो की मदद करते है मैं इस ओडियो रिकोर्डिंग को सेक्टर -9 के गुरूपो में डाल दिया जैसे ही सेक्टर वासियो से ओड़ियो को सुना और सभी के कॉल आने लगे हम भी मदद करना चाहते है इस प्रकार सभी सेक्टरवासी जरूरतमंद एवं दिहाड़ी मजदूरों के लिए आगे आये और सभी ने जितना बन सका उतना सहयोग कर लगभग 5 लाख रूपये का योगदान संस्था को सौपकर राष्ट्र और मानवता के कार्य में अपना फर्ज अदा किया ।

नरेश कटारिया ने बताया की जो संस्था के प्रयाशो सेक्टर-9 वासियो से कोरोना राहत फंड इकट्ठा किया गया उससे जरूरतमंद लोगो की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में गुरुग्राम उपायुक्त महोदय श्री अमित खत्री जी के माध्यम से एक लाख 51 हजार रुपये की राशि का चैक भेंट किया गया, वही गुरुग्राम के बसई गांव स्थित राधा कृष्ण गौशाला में चारे की किल्लत को देखते हुए गौशाला की संचालिका श्री मति सविता कटारिया को युवा शक्ति संगठन भारत के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष यूथ आईकन टिंकू कुमार वर्मा एवं आरडब्ल्यूए अध्यक्ष श्री नरेश कटारिया ने ₹ 1 लाख 2 हजार राशि का चैक भेंट किया गया । वही दूसरी ओर बकाया धन राशि से प्रवासी एवं दिहाड़ी मजदूरों के लिए राशन की व्यवस्था की गई जिसमें स्लम बस्तियों में रह रहे लोगो के लिए राशन के पैकेट बनाये और घर – घर उन तक पहुँचाये ।

संस्था के संस्थापक टिंकू कुमार वर्मा ने बताया की करोना काल में प्रवासी मजदूर और बेजुबान जानवर भूख – प्यास के कारण बहुत परेशान थे ऐसे में जो सेक्टर वासी मदद के लिए आगे वो बहुत ही सराहनीय प्रयास है हमे सभी सेक्टर वासियो पर गर्व है क्योंकि इस महामारी के दौर में जो राष्ट्र के लिए योगदान युगों – युगांतर याद रख जाएगा ,कहीं ना कहीं सभी को देश में फैल रही करोना महामारी को देखते हुए जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए जो लोग संपन्न हैं उन सभी लोगों को इस तरह के कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए तभी देश करोना महामारी के संकट से उबर पाएगा। इस मानवता के कार्य को अंजाम देने में श्री नरेश कटारिया जी का कुशल नेतृत्व एव बड़े भाई प्रशांत चौहान की रणनीति साथ ही बड़े भाई विक्की वर्मा जी ,भूषण दिवान जी का धरातल पर कार्य जिनकी बदौलत इस नेक कार्य को अंजाम दिया गया ।

युवा शक्ति संगठन भारत सेक्टर वासियो के सहयोग एवं सभी साथियों का ह्रदय की गहराइयों से धन्यवाद करता है और आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है।