प्रवासी मजदूरों को अपने परिवार की तरक्की व भविष्य के लिए हरियाणा में काम धंधे पून शुरू करना चाहिए – बजरंग गर्ग
हरियाणा के व्यापारी व उद्योगपति मजदूरों को अपना परिवार समझते हुए अच्छी सैलरी व हर प्रकार की सुविधा दे रहे है – बजरंग गर्ग

हिसार – अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धामे द्वारा 38 वें दिन प्रवासी मजदूर व जरूरतमंदों को खाने के पैकेट मंदिर में भोग लगाकर खीर, पुरी, सब्जी आदि समान अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारणी अध्यक्ष बजरंग गर्ग के नेतृत्व में शहर में रेलवे स्टेशन, रेलवे रोड़, पुरानी सब्जी मंडी रोड़, ऋषि नगर, न्यू ऋषि नगर, शेन्टर होम के साथ-साथ सड़कों पर पैदल चल रहे प्रवासी व देवी भवन मंदिर में वितरण किए गए।

अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारणी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने बातचीत में बताया कि हमारे प्रवासी मजदूर लगातार अपने घरों में टेªन, बस व पैदल वापिस कर रहे है। उन प्रवासी मजदूरों को हमारी टीम द्वारा खाना, मार्क्स, चप्पल, फल आदि समान के साथ-साथ उनके रोजगार देने का कार्य किया जा रहा है। राष्ट्रीय कार्यकारणी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि बिहार, यूपी, मध्यप्रदेश, छत्तीसंगढ़ आदि राज्यों से आए प्रवासी मजदूर जो घरों में वापिस कर कर रहे है उन राज्यों में पहले ही रोजगार की कमी है ऐसे में प्रवासी मजदूरों का वापिस जाने से वहां पर और बेरोजगारी की संख्या बढ़ जाएगी जो उन प्रदेश में रोजगार देने की नई समस्या होने वाली बात है।

बजरंग गर्ग ने कहा की जबकि हरियाणा में मजदूरों को खाने के साथ-साथ रोजगार मिल रहा है। तो ऐसे में प्रवासी मजदूरों को हरियाणा में ही रह कर काम करके अपने परिवार की तरक्की व अपने बच्चों के भविष्य के लिए सोचना चाहिए। जबकि हरियाणा देश में ऐसा राज्य है जहां के उद्योगपति व व्यापारी मजदूरों को अपना परिवार समझाते हुए प्रवासी मजदूरों को अच्छी सैलरी देने के साथ-साथ हर प्रकार की सुविधा दे रहे है। जिसकी सहराना देश का हर प्रवासी मजदूर करता है। जबकि लॉकडाउन के समय समाजिक व्यक्ति के सहयोग से प्रवासी मजदूरों को खाना व राशन की किस प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी गई। 

error: Content is protected !!