– अभियान के तहत पिछले 3 दिन में लगभग 150 पशु पकडक़र गौशालाओं में भेजे गए, आगे भी लगातार जारी रहेगा अभियान

– नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ की चेतावनी-पशु मालिक अपने पशुओं को सडक़ों पर खुला ना छोड़ें, अन्यथा की जाएगी कानूनी कार्रवाई

गुरुग्राम, 28 अक्तुबर। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सडक़ों पर खुले घूमने वाले पशुओं को पकडऩे के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाया हुआ है, जिसके तहत पिछले 3 दिन में लगभग 150 पशु पकडक़र गौशालाओं में भिजवाए गए हैं। आगे भी यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के अनुसार हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा गत दिनों आयोजित बैठक में सडक़ों पर खुले में घूमने वाले पशुओं को पकडऩे के निर्देश दिए गए थे। इन निर्देशों की पालना में निगम क्षेत्र में खुले घूमने वाले पशुओं को पकडऩे के लिए बड़े स्तर पर अभियान शुरू किया गया है। अभियान के तहत निगम टीमों ने गोल्फ कोर्स रोड़, एसपीआर, सेक्टर-45, 46, 39, न्यू पालम विहार, चकरपुर, नाथूपुर सहित अन्य क्षेत्रों पिछले तीन दिनों में लगभग 150 पशुओं को पकडक़र गौशालाओं में भिजवाया है।

निगमायुक्त ने कहा कि ऐसे लोगों पर सख्ती की जाएगी, जो बार-बार चेतावनी देने के बावजूद भी अपने पशुओं को सडक़ों पर बेसहारा छोड़ देते हैं। इसके अलावा, पशु पकडऩे वाली टीमों के कार्य में बाधा उत्पन्न करने वालों के खिलाफ भी संबंधित थानो में मुकदमें दर्ज करवाए जाएंगे। उन्होंने सडक़ों पर पशुओं को बेसहारा छोडऩे वालों को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि वे ऐसा ना करें अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि संबंधित व्यक्तियों पर प्रति पशु 5000 रुपए का जुर्माना भी लगाने का प्रावधान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!