– नगर निगम की इनफोर्समैंट टीमों ने सोहना रोड़ व सेक्टर-27/28 रोड़ पर हटाया अतिक्रमण

गुरुग्राम, 19 अक्तुबर। सडक़ों, फुटपाथों व बाजार क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ द्वारा गठित जोनवाईज इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही हैं। कार्रवाई के दौरान रेहड़ी-पटरी, फड़ी, टीनशेड नुमा स्ट्रक्चरों, खोखों सहित अन्य प्रकार के अस्थाई व स्थाई अतिक्रमण को हटाया जा रहा है।

इसी कड़ी में सहायक अभियंता कृष्ण कुमार की टीमों ने शनिवार को जोन-3 व जोन-4 क्षेत्रों में अतिक्रमण विरुद्ध अभियान चलाया। टीमों ने एक ओर जहां सेक्टर-27/28 रोड़ पर कार्रवाई की, वहीं दूसरी ओर सोहना रोड़ व आसपास के क्षेत्र में भी अतिक्रमण हटाया। इस दौरान टीमों ने रेहड़ी-पटरी, फड़ी, टीनशेड नुमा स्ट्रक्चरों, खोखों सहित अन्य प्रकार के अस्थाई व स्थाई अतिक्रमण पर कार्रवाई की।

इस दौरान टीमों ने अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी दी कि वे सडक़ व फुटपाथों पर अतिक्रमण ना करें अन्यथा उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमण के कारण सडक़ें तंग हो जाती हैं, जिससे यातायात संचालन बाधित होता है और वाहन चालकों को परेशानी होती है। इसी प्रकार फुटपाथ पर अतिक्रमण होने से पैदल चलने वालों को मजबूरीवश सडक़ पर चलना पड़ता है, जिससे दुर्घटना होने का भी खतरा बना रहता है। जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण नहीं करने की हिदायत नगर निगम टीमों द्वारा दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!