16 को विधायक दल की बैठक, मंत्रिमंडल के नाम पर भी होगी चर्चा 

भारत सारथी कौशिक 

हरियाणा में भाजपा नवनिर्वाचित विधायक दल की बैठक 16 अक्टूबर को बुला ली है। इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा। बैठक में दो केंद्रीय पर्यवेक्षक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन लाल यादव भी उपस्थित रहेंगे। इन दोनों को भाजपा ने मुख्यमंत्री को चुनने के लिए पर्यवेक्षक बनाया है। अमित शाह के आने से एक बात तय है कि अब हरियाणा का मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को ही बनाया जाना निश्चित है क्योंकि अमित शाह ने ही नायब सिंह सैनी के नाम की घोषणा कर रखी है। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। 

इससे पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली ने सभी नव निर्वाचित विधायकों को 16 व 17 अक्टूबर को चंडीगढ़ उपस्थित रहने का आदेश जारी किया है। निर्वाचित विधायकों को रहने की व्यवस्था विधायक हॉस्टल में की गई है। 

नए मुख्यमंत्री को पंचकूला के परेड ग्राउंड में शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह व भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री उपस्थित रहेंगे। 

उधर, हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में अम्बाला छावनी से सातवीं बार जीत दर्ज करने के उपरांत आज दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की एवं हरियाणा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत तथा लगातार तीसरी बार सरकार बनने पर हार्दिक शुभकामनाएं दी।

बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली निर्वाचित विधायकों को तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर बधाई देते हुए विधायक दल के नेता का प्रस्ताव रखेंगे। विधायकों के समर्थन के बाद नेता का ऐलान किया जाएगा। इस बैठक में मंत्रिमंडल में किस-किस को मंत्री बनाया जाए इस पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!