चंडीगढ़, 4 अक्टूबर । विधानसभा चुनाव अब अपने आखिरी चरण में प्रवेश कर चुका है। ऐसे में मतदान से पहले शारदीय नवरात्रि के दूसरे दिन के उपलक्ष्य में प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पत्नी सुमन सैनी सहित पंचकुला स्थित माता मनसा देवी मंदिर पहुंचे और देवी मां से देश व प्रदेश के लोगों की खुशहाली और शांति के लिए प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने माता के दरबार में माथा टेककर आगामी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के लिए सफलता का आशीर्वाद भी मांगा और हवन भी किया। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष पंडित मोहनलाल कौशिक भी उपस्थित रहे।

*माता के दर पर आना मेरा सौभाग्य*

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि यह उनका परम सौभाग्य है कि उन्हें माता मनसा देवी के दरबार में पहुंचकर आशीर्वाद लेने का सदैव अवसर मिलता रहा है। उन्होंने हरियाणा के साथ-साथ पूरे देश की जनता को शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं दी और उनके सुख-शांति की प्रार्थना करते हुए कहा कि नवरात्रि का पर्व चारों ओर एक नवीन ऊर्जा और उत्साह लेकर आता है।

*बहुमत से बनने जा रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार*

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि पिछले दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रदेश और केंद्र स्तर के नेताओं ने हरियाणा की जनता के साथ मुलाकातें और वार्तालाप किया है और अपनी योजनाओं एवं उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाया है। उन्होंने विश्वास जताया कि जनता लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में भारी संख्या में मतदान कर प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के विकास कार्यों का लाभ हरियाणा के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचा है। भारतीय जनता पार्टी ने 10 वर्षों के दौरान हरियाणा को विकसित हरियाणा बनाया है और प्रदेश के विकास को तीव्र गति प्रदान की है। मुख्यमंत्री नायब सैनी कहा कि आने वाले समय में भी हरियाणा के लोगों के सभी सुझावों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा को विकास के नए शिखरों पर पहुंचाने का काम करेंगे।

*10 वर्षों में बदली हरियाणा की तस्वीर*

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पिछले 10 वर्षों में प्रदेश के विकास के लिए बड़े निर्णय लिए हैं। हरियाणा में 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाए गए, 8 तारीख के बाद जो शेष बचे हैं वह भी तैयार हो जाएंगे।  22 जिलों में पिछले दस वर्षों में हर बीस किलोमीटर में बेटियों के लिए कॉलेज बने हैं। हरियाणा में अनेक यूनिवर्सिटी और आईटीआई की भी स्थापना हुई है। श्री सैनी ने कहा कि हरियाणा किसानों की 24 फसलों को एमएसपी पर खरीदने वाला पहला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए एक संकल्प है कि हम हरियाणा के युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची के रोज़गार देने का काम करेंगे।

*कांग्रेस और अशोक तंवर पर कसा तंज*

हाल ही में कांग्रेस में शामिल होने वाले नेता अशोक तंवर पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अशोक तंवर ने पहली बार पार्टी नहीं बदली है, वे हर पार्टी का स्वाद चख चुके हैं और जनता यह बात जानती है। उन्होंने कहा कि जनता इस राजनीति को समझ रही है। दलित विरोध के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सोच जातिवाद से ग्रसित और संकीर्ण है। कांग्रेस पार्टी के भीतर आपसी कलह चरम पर है। राहुल गांधी ने कुमारी सैलजा और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के हाथ मिलाने की कोशिश की, लेकिन उनके दिल कभी नहीं मिल सकते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में दलितों का अपमान करने की परंपरा रही है और कांग्रेस के डीएनए में ही दलितों के प्रति कुंठा और अपमान की भावना भरी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!