• यूपीए सरकार ने गोहाना रेल कोच फैक्ट्री मंजूर की जिसे बीजेपी सरकार ने छीन लिया, इसके साथ ही लाखों रोज़गार भी चले गये – राहुल गांधी

• बीजेपी सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी का केंद्र बना दिया – राहुल गांधी

• मुद्रा पोर्ट पर हजारो किलो ड्रग्स पकड़ा गया लेकिन सरकार ने अडानी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की- राहुल गांधी

• लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच है, भाजपा की बी-टीम, सी-टीम को जनता नकार देगी- राहुल गांधी

• जब-जब किसान, मजदूर और संविधान पर आक्रमण हुआ तब-तब राहुल गांधी तानाशाही ताकतों के खिलाफ मजबूती से खड़े रहे – दीपेन्द्र हुड्डा

• भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है – चौ. उदयभान

सोनीपत/बहादुरगढ़, 1 अक्टूबर। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान और सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज सेक्टर 15 और गोहाना में हरियाणा विजय संकल्प यात्रा के तहत विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्हें सोनीपत की प्रसिद्ध मातुराम हलवाई की जलेबी खिलाई गई और बरोदा हलके के मदीना गाँव के जिस खेत में राहुल गांधी ने धान की बुआई की थी उस खेत के किसान ने उन्हें धान से तैयार हो चुके चावल को भेंट किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी ने पिछले 10 साल में भाजपा की तानाशाही सरकार के खिलाफ निडरता से संघर्ष किया है। जब-जब किसान, मजदूर और संविधान पर आक्रमण हुआ तब-तब राहुल गांधी जी तानाशाही ताकतों के खिलाफ मजबूती से खड़े रहे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भाजपा के 400 पार के नारे की हवा निकालकर बाबा साहब के संविधान को बचा लिया, अब हरियाणा की बारी है। आज हरियाणा में कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है कि बीजेपी सरकार जा रही है, कांग्रेस सरकार आ रही है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी लगातार बाबा साहब के संविधान पर आक्रमण कर दलितों, पिछड़ों के आरक्षण को खत्म करने की कोशिश कर रही है। लेकिन कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत से इसकी रक्षा करेगी।

अपने सम्बोधन में राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस का तूफान आने जा रहा है। चुनाव में सीधी लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। भाजपा की बी-टीम, सी-टीम और निर्दलियों को जनता नकार देगी। भाजपा, आरएसएस में कांग्रेस पार्टी के सामने खड़े होने का दम नहीं है। उन्होंने संविधान की प्रति दिखाते हुए कहा कि गरीबों को आज जो कुछ भी मिला है इसी संविधान की देन है। लेकिन भाजपा 24 घंटे बाबा साहब के संविधान पर प्रहार कर रही है। बीजेपी सरकार अमीर उद्योगपतियों के लोन माफ करती है, निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिये 3 कृषि कानून लागू करती तब संविधान पर आक्रमण होता है। कांग्रेस पार्टी इसे बदलना चाहती है। उन्होंने यह भी कहा कि मातुराम हलवाई से बदमाशों ने 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। बीजेपी सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी का केंद्र बना दिया। यही कारण है कि यहाँ तेजी से अपराध बढ़ रहा है। यूपीए सरकार ने गोहाना रेल कोच फैक्ट्री मंजूर की जिसे बीजेपी सरकार ने छीन लिया, इसके साथ ही लाखों रोज़गार भी चले गये. इस बात को हरियाणा की जनता नहीं भूलेगी।

राहुल गांधी ने हरियाणा से बेरोजगारी के कारण हो रहे पलायन के बारे में बोलते हुए कहा कि वे अमेरिका में हरियाणा के युवाओं से मिले, जिन्होंने बताया कि हरियाणा में एक तरफ महंगाई है तो दूसरी तरफ रिकार्ड बेरोजगारी है। युवा यहां से अपना खेत बेचकर लाखों रुपये खर्च करके अवैध रूप से पनामा के जंगलों से होते हुए जान पर खेलकर अमेरिका पहुंचे। रास्ते में कई युवाओं की मृत्यु तक हो जाती है। हरियाणा में लाखों ऐसे बच्चे हैं जो काम की तलाश में विदेश जा चुके अपने पिता को अगले कई वर्षों तक देख नहीं पायेंगे। न ही वहां जा चुके युवा अपने यहां कोई अनहोनी होने पर वापस लौट पायेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि रास्ते में छोटे दुकानदार, कारोबारियों ने बताया कि भाजपा सरकार ने नोटबंदी, गलत जीएसटी लाकर काम-धंधा चौपट कर दिया। सरकार केवल 2-3 उद्योगपतियों के लिये चलायी जा रही है।

बेरोजगारी की बात करते हुए कहा कि बीजेपी सरकारने पहले छोटे-मझोले उद्योगों को बंद किया फिर अग्निपथ योजना के माध्यम से सेना में जाने का रास्ता भी इस सरकार ने बंद कर दिया। उन्होंने अग्निपथ योजना की सच्चाई बताते हुए कहा कि ये योजना इसीलिये लायी गयी ताकि जवानों को पेंशन न देना पड़े उनके परिवारों को कैंटीन की सुविधा और शहीद होने पर उन्हें शहीद का दर्जा न देना पड़े। भाजपा सरकार अग्निपथ योजना की आड़ में देश के रक्षा बजट को अपने करीबी उद्योगपतियों की कंपनी के हवाले कर रही है। एक तरफ जवानों से सब कुछ छीना जा रहा है दूसरी तरफ वही पैसा सीधा अडानी की जेब में जाता है। नशे की समस्या का जिक्र करते हुए कहा कि गुजरात के मुद्रा पोर्ट पर हजारों किलो ड्रग्स पकड़ा गया लेकिन बीजेपी सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

कांग्रेस पार्टी की गारंटियों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पहले गैस का दाम 400 था अब 1000-1200 पर है। लेकिन कांग्रेस सरकार आने पर महिलाओं को 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। महिलाओं को 2000 रुपये हर महीने दिये जायेंगे। बुजुर्गों को 6000 रुपये बुढापा पेंशन दी जायेगी। किसानों को एमएसपी गारंटी मिलेगी और किसानों की उपज का सही भाव दिया जायेगा। पहले जेलों से फिरौती के कॉल आते थे आजकल विदेशों से भी फिरौती के कॉल आते हैं। बेरोजगारी के कारण अपराध बढ़ रहा है। कांग्रेस सरकार आने पर खाली पड़े 2 लाख पदों पर पक्की भर्ती होगी। गरीबों के लिये 100 गज के प्लॉट, 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान, 25 लाख रुपये तक के इलाज की सुविधा मिलेगी। प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही किसानों को धान का पैसा मिलेगा। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने पीपीपी की आड़ में परिवार परेशान पत्र बना दिया। निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने और ठेका देने के लिये हरियाणा के लाखों परिवारों को परेशान कर दिया गया। कांग्रेस सरकार आने पर परिवार पहचान पत्र खत्म किया जायेगा।

हरियाणा विजय संकल्प यात्रा लडरावन, कुंडल, सैदपुर चौक, खरखौदा कल्लुपुर चौकी पहुंची इसके बाद राहुल गांधी ने सोनीपत के सेक्टर 15 में हुड्डा ग्राउन्ड पर विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया यहाँ से यात्रा आगे बढ़ते हुए गीता भवन रोड, तिरंगा चौक, जाहरी चौक (गन्नौर), उल्देपुर, शहजादपुर, किलोहड़द, बड़वासनी होते हुए सब्जी मंडी गोहाना पहुंची जहां उन्होंने चुनावी रैली कर कांग्रेस प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। 5 अक्टूबर को अपना एक-एक वोट कांग्रेस प्रत्याशियों को देकर उन्हें विजयी बनाएं। जनसभा में सोनीपत सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, बहादुरगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह जून, कांग्रेस प्रत्याशी सुरेन्द्र पंवार, कांग्रेस प्रत्याशी जगबीर मलिक, कांग्रेस प्रत्याशी गीता भुक्कल, राई से प्रत्याशी जयभगवान अंतिल, गन्नौर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा, कांग्रेस प्रत्याशी जयवीर बाल्मीकि, कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल समेत बड़ी संख्या में स्थानीय कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता, गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *