“राष्ट्र-प्रथम” का संकल्प ही हमारी राजनीति का आधारः मुकेश शर्मा

गुड़गांव। सामाजिक कार्यों और अपनी धार्मिक प्रवृत्ति के कारण एक अलग पहचान बनाने वाले गुड़गांव सीट से भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा अपने चुनावी जनसंपर्क के चरम पर हैं। सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर मुकेश लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र में लोगों से मिल रहे हैं और चुनावी बैठकें व सभाएं कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने कन्हई गांव, अंबेडकर नगर, वजीराबाद, राजविला सेक्टर-52, एलएंडटी पार्क सेक्टर 57, देवेन्द्र विहार, डीएलएफ फेस-1, सेक्टर-42 आदि क्षेत्रों में चुनावी जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार के कार्यों को गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने वर्ष 2014 से अब तक 13,778 पदक विजेता खिलाड़ियों को 484.13 करोड़ रुपये नकद पुरस्कार दिए हैं। इसके साथ-साथ खरीफ 2016 से रबी 2023-24 तक 32.2 लाख किसानों को 8,423 करोड़ रुपये फसल क्लेम के रूप में दिए हैं। महिला सुरक्षा, घरेलू हिंसा व अन्य समस्याओं के लिए चौबीसों घंटे सातों दिन डायल 1091 की सुविधा देकर महिलाओं के प्रति हो रहे अत्याचारों पर रोक लगाने का कार्य किया है।

वहीं सक्षम युवा योजना के तहत 1.5 लाख युवाओं को रोजगार देकर प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या को सुलझाया है। यमुना नगर में बनने वाला मेडिकल कॉलेज श्री गुरु तेग बहादुर जी के नाम पर एवं अंबाला में श्री गुरु गोबिंद सिंह पुस्तकालय का नवीनीकरण कराया है। इसी के साथ किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए सभी 24 फसलों की एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) पर खरीद जारी है। इसके अलावा सरकार की तमाम उपलब्धियां गिनवाने के बाद उन्होंने कहा कि गुड़गांव को अधिक विकसित करने, सरकार की योजनाओं को निरंतर गति देने के लिए फिर से भाजपा सरकार को जिताना परम आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हम गुड़गांव को विश्व स्तर की सुविधाएं व इंफ्रास्ट्रक्चर देंगे ताकि आईटी हब और औद्योगिक नगरी कहा जाने वाला गुड़गांव एक अलग मुकाम हासिल करे।

राजनीति नहीं राष्ट्रनीति पर अड़िग है भाजपाः मुकेश शर्मा

उन्होंने कहा कि राजनीतिक छींटाकशी से दूर मैं सिर्फ अपने काम पर एकाग्र रहता हूं, मैंने जनता के बीच एक परिवार जैसा संबंध बनाया हुआ है जिसके कारण जनता का अपार समर्थन मुझे दिन-प्रतिदिन मिल रहा है। कांग्रेस और विपक्षियों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रनीति की पक्षधर है, हम समाज में राजनीति न करके राष्ट्रनीति की बात करते हैं। राजनीति तो गैरों के लिए की जाती है जबकि हम तो संपूर्ण विश्व को ही अपना घर मानते हैं। जबकि देश को जात-पात में बांटने वाला और सामाजिक सौहार्द खराब करने वाला विपक्ष और कांग्रेस पार्टी के लोग राजनीति करते हैं, वह भी निम्न स्तर की। समाज को राजनीति और राष्ट्रनीति के बीच के फर्क को समझना होगा। हम अखंड भारत के संकल्प को लेकर कार्य कर रहे हैं।

तेरा वैभव अमर रहे माँ – हम दिन चार रहे ना रहे

शहीद भगत सिंह की जयंती पर उन्हें याद करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी स्वतंत्रता के नायक शहीद भगत सिंह हमारे देश की आन-बान-शान हैं। युवाओं के प्रेरणास्त्रोत भगत सिंह ने न केवल अंग्रेजों की नींव हिला दी थी अपितु हंसते-हंसते देश के लिए-राष्ट्र प्रेम के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। इसीलिए हम सभी को शहीद भगत सिंह से प्रेरणा लेनी चाहिए कि हमारी जान से ज्यादा देश महत्वपूर्ण है। राष्ट्र प्रथम रहेगा तो हम सभी उन्नति के मार्ग पर दिन-प्रतिदिन तरक्की करेंगे। विपक्ष पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि किसी को भी अपने इतिहास को नहीं भूलना चाहिए, तुच्छ राजनीति के लिए अपने देश-समाज को धोखा नहीं देना चाहिए।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!