गुरुग्राम महानगर में अनजाने लोगों को अपना बना रहे नवीन गोयल के वॉलंटियर

-डोर टू डोर प्रचार करने के लिए सुबह से देर रात तक सडक़ों पर नजर आते हैं ये वॉलंटियर

-निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल को ऐसे कर्मठ साथी दे रहे हैं मजबूती

गुरुग्राम। अनजाने लोग और सबको अपना बनाने की कला। ऐसी ही प्रतिभा के धनी बहुत से महिलाएं, पुरुष, युवा इन दिनों आपको शहर की अलग-अलग कालोनियों, सेक्टर्स में घूमते नजर आ जाएंगे। अच्छे घरों से संंबंध रखने वाले, अच्छे कारोबारी और बहुत से तो कॉरपोरेट जगत में काम करने वाले लोग इनमें शामिल हैं। इन लोगों की मेहनत के दम पर ही आज निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल का नाम गुडग़ांव के हर घर में पहुंच गया है। क्योंकि ये गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र में डोर-टू-डोर नवीन गोयल का प्रचार कर रहे हैं। लोगों को बता रहे हैं कि नवीन गोयल क्यों जरूरी है।

पिछले 7 साल से अनवरत गुडग़ांव की सेवा में लगे नवीन गोयल वैसे तो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, लेकिन चुनाव में किसी भी उम्मीदवार का परिचय करवाना जरूरी हो जाता है। देवतुल्य जनता के बीच नवीन गोयल द्वारा किए गए जनसेवा के कार्यों, राजनीति के माध्यम से जनसेवा की उनकी सोच को लेकर गुडग़ांव में महिलाएं, पुरुष, युवक-युवतियां घूम रहे हैं। हर जाने-अनजाने से वे मिलते हैं। कम शब्दों में अधिक बता देना, बाकी बातें लिटरेचर सौंपते हुए उसे पढऩे का अनुरोध करना इन सबके अच्छे आचरण और ज्ञान का हिस्सा है। यूं कहें कि कोई व्यक्ति जल्दी में होता है तो उसे नवीन गोयल के गुडग़ांव में किए गए कार्यों के ब्यौरे वाले पम्पलेट व अन्य सामग्री उसे सौंप देते हैं।

घरों की घंटी बजाकर गृह स्वामी, स्वामिनियों व परिवार के अन्य सदस्यों को बेहद ही विस्तार से ये वॉलंटियर जानकारी देते हैं। मात्र 5-10 मिनट की बातों में हर किसी को अपना बना लेने में ये वॉलंटियर कामयाब होते हैं। नवीन गोयल की काम ही पहचान पंच लाइन है, उस काम को देखकर, जानकार लोग नवीन गोयल के दीवाने हो जाते हैं। वॉलंटियर से मिले फीडबैक के आधार पर हम यह जानकारी सांझा कर रहे हैं कि डोर-टू-डोर कार्यक्रम में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिला, जिसने नवीन गोयल के काम की सराहना ना की है। जो नवीन गोयल व उनके काम को जानते हैं, स्वाभाविक है वे तो काम की तारीफ करेंगे ही। जो नहीं जानते वे भी वॉलंटियर द्वारा दी गई जानकारियों के माध्यम से नवीन गोयल के व्यक्तित्व से पे्ररित, प्रभावित हो जाते हैं। किसी भी व्यक्ति के जीवन की यही सफलता है कि उसके काम से अनजाने लोग भी प्रभावित होकर उसका समर्थन कर देते हैं।

इसमें कोई दोराय नहीं कि शहर में नवीन गोयल का नाम लेकर घर-घर जा रहे वॉलंटियर्स की मेहनत रंग भी ला रही है। आम से लेकर खास लोग नवीन गोयल से जुड़ रहे हैं। उन्हें विधानसभा चुनाव में सफलता दिलाने का वायदा भी कर रहे हैं। पूरे शहर में वॉलंटियर पहुंचे हुए हैं। अपने काम की फीडबैक भी वे देना नहीं भूलते। नवीन गोयल के संबंध में हर सवाल का जवाब इन वॉलंटियर के पास होता है। इसलिए लोगों के पास नवीन गोयल का समर्थन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता। सिर्फ वोट की राजनीति से ही नहीं भावनात्मक रूप से भी लोग नवीन गोयल से जुड़े हैं और जुड़ रहे हैं। 2024 के विधानसभा चुनाव रूपी यज्ञ में गुडग़ांव के सुधी मतदाताओं की आहुति राजनीतिक फिजां को महका देगी।

Post Comment

You May Have Missed