साईबर ठगी में संलिप्त ICICI बैंक का डिप्टी मैनेजर गिरफ्तार ………

स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमैंट के नाम पर ठगी करने के मामले में साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने में था संलिप्त।

अब तक गुरुग्राम पुलिस द्वारा अलग-अलग साईबर ठगी के मामलों में 18 बैंक कर्मचारियों को किया जा चुका है गिरफ्तार।

गुरुग्राम : 17 सितंबर 2024 – दिनांक 29.02.2024 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर मानेसर, गुरुग्राम में एक शिकायत अच्छे रिटर्न का प्रलोभन देकर एक ऐप के माध्यम से शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के नाम पर इससे लगभग 25 लाख 50 हजार रुपए की ठगी करने के संबंध में दी। इस शिकायत पर थाना साईबर मानेसर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान HPS सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम के निर्देशानुसार कार्य करते हुए निरीक्षक सुनील कुमार, प्रबंधक थाना साईबर अपराध मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग में कार्यवाही करते हुए कल दिनांक 16.09.2024 को एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान आकाशदीप सिंह निवासी गांव जसडान मंडी गोविंदगढ़ जिला फतेहगढ़ साहिब (पंजाब) के रूप में हुई। उपरोक्त अभियोग में 02 आरोपियों हरप्रीत सिंह निवासी सैक्टर-24B जिला फतेहगढ़ साहिब (पंजाब) व देवेंद्र सिंह निवासी गांव नोहरा जिला पटियाला (पंजाब) को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि शिकायतकर्ता से ठगी गई राशि में से 25 लाख रुपए आरोपी देवेन्द्र के बैंक खाता में ट्रांसफर कराए गए थे। उपरोक्त आरोपी आकाशदीप तथा हरप्रीत ICICI बैंक में कर्मचारी थे। आरोपी आकाशदीप तथा हरप्रीत ने आरोपी देवेन्द्र का बैंक खाता खुलवाकर साईबर ठगों को उपलब्ध करवाया था, जिसके बदले आरोपी देवेन्द्र को 10 हजार रुपए, आरोपी हरप्रीत को 20 हजार रुपए मिले थे। आरोपी आकाशदीप ICICI बैंक में वर्ष 2022 से तैनात हैं तथा फिलहाल डिप्टी मैनेजर के पद पर था।

आगामी पूछताछ के लिए आरोपी को न्यायालय में पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जा रही है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Previous post

पेंटिंग शब्दों की सीमा के दायरे के बाहर संवेदना जगाती है : महेंद्र विवेक

Next post

सोशल एक्टिविस्ट व पूर्व विधानसभा प्रत्याशी इंजीनियर तेजपाल यादव ने नांगल चौधरी से कांग्रेस को दिया अपना समर्थन

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!