बादशाहपुर के गौरव की लड़ाई लडऩे उतरा हूं : राव नरबीर सिंह

भाजपा के प्रत्याशी राव नरबीर सिंह ने कहा, गुरूग्राम का भाग्य तय करेगा यह चुनाव

गुरुग्राम। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि यह केवल चुनाव नहीं धर्मयुद्ध है। इस धर्मयुद्ध में वह बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास और सम्मान की लड़ाई लडऩे के लिए मैदान में उतरे हैं। उन्हें पूरी उम्मीद है कि विधानसभा क्षेत्र की जनता राव नरबीर सिंह का दिल खोलकर साथ देगी और वह बादशाहपुर के गौरव की इस लड़ाई को वह जीतकर रहेंगे। राव नरबीर सिंह शनिवार को गांव डुंडाहेड़ा, नोबल एनक्लेव, कार्टरपुरी, चोमा, बजघेड़ा, सराय अलावर्दी, सेक्टर-31, सीएचडी ऐवन्यु सेक्टर-71, वाटिका सिटी सेक्टर-49, पाश्र्वनाथ ग्रीनवैली सेक्टर-48, एम2के ओरा सेक्टर-47 तथा एम3एम मरीना सेक्टर-68 में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि बादशाहपुर की जनता बेहतर तरीके से समझती है कि उनका भविष्य किस तरह के नेतृत्व के हाथों में सुरक्षित है। 2014 से 2019 के उस दौर में जब वह कैबिनेट मंत्री थे तो बादशाहपुर की जनता ने अपनी आंखों से देखा था कि विकास का पहिया किस रफ्तार से घूमता है। हर चौराहे पर अंडरपास व ओवरब्रिज का निर्माण कराकर न सिर्फ  गुरूग्राम की ट्रैफिक जाम की समस्या पर काबू पाया गया था बल्कि बादशाहपुर ड्रेन का निर्माण कराकर एनएच-48 पर होने वाले जलभराव से भी मुक्ति दिलाई गई थी। यह तो क्षेत्र की बदनसीबी रही कि 2019 में उनकी टिकट किन्हीं राजनीतिक कारणों से कट गई और यहां का नेतृत्व कमजोर हाथों में चला गया। पिछले पांच सालों में बादशाहपुर की जनता ने जो दुख देखे हैं उनको दूर करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि वह बादशाहपुर की जनता से वादा करते हैं कि आने वाले पांच साल में इतने काम कराने का प्रयास करुंगा जितने गुरूग्राम में पचास सालों में भी नहीं हुए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा लगातार तीसरी बार अपनी सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर प्रचार प्रसार में जुट जाने के लिए कहा।

चौबीस घंटे आपके बीच में रहने वाला है राव नरबीर सिंह :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम देश के बढ़ते हुए शहरों में से एक है। यहां की आबादी 30 लाख से अधिक हो चुकी हैए लेकिन विकास के मामले में अभी भी यहां बहुत से बड़े काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल बादशाहपुर के जो विधायक रहे वह जनता के बीच में आए ही नहीं तो विकास कहां से होगा। उन्होंने कहा कि हमें अपना प्रतिनिधि ऐसा चुनना चाहिए जो सुलभता से उपलब्ध हो और सुलभता से हमारे लिए विकास के काम करा सके। राव नरबीर सिंह ही ऐसा नेता है जो चौबीस घंटे आपके बीच में रहता है। पिछले पांच साल बेशक वह विधायक नहीं थे लेकिन एक दिन भी ऐसा नहीं था जब वह अपने कार्यालय में नहीं बैठे और लोगों की समस्याओं का समाधान न कराया हो। उन्होंने कहा कि अधिकारी भी इस बात को जानते हैं कि राव नरबीर सिंह का फोन आया है तो काम करना ही होगा। राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 से 2019 तक गुरुग्राम की जनता ने विकास होते हुए देखा था। अब यह विधानसभा चुनाव एक बार फिर से गुरुग्राम का भाग्य तय करेगा। उन्होंने कहा कि जनता ने साथ दिया तो गुरुग्राम में विकास की नई गाथा लिखी जाएगी।

भविष्य का शहर बनाने का समय आया :
राव नरबीर सिंह ने जनसभा में अपना भविष्य का रोड मैप भी रखा। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की कई बड़ी जरूरत है, जिनको पूरा करना उनका सपना है। वह गुरुग्राम में एक दर्जन से अधिक अंडरपास व एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाना चाहते हैं। इसके साथ ही चार हॉस्पिटल व चार सब्जी मंडी गुरुग्राम के चारों कोनों पर बनाना उनकी प्राथमिकताएं रहेगी।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में अगर बादशाहपुर की जनता एकजुट होकर मुझे शक्ति देगी तो आने वाले दिनों में पार्टी भी उन्हें उतनी ही शक्तियां देगी जिससे वह गुरुग्राम का ज्यादा से ज्यादा विकास कर सकेंगे।

आप बस काम बता देनाए कराना मेरी जिम्मेदारी :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुझे जनता के काम कराने आते हैं क्योंकि तीन बाद वह प्रदेश में कैबिनेट मंत्री रहे हैं। उनके परिवार की तीन पीढियां राजनीति से जुड़ी है। बचपन से लेकर आजतक राजनीतिक गलियारों में ही रहे हैं इसलिए बादशाहपुर जैसे विधानसभा क्षेत्र का अगर विकास कराना है तो अनुभवी नेतृत्व होना यहां आवश्यक है। उन्होंने जनसभाओं में मौजूद लोगों से कहा कि आपके जो भी काम हो मुझे सीधे आकर बताने हैंए उन कामों को पूरा कराना उनकी जिम्मेदारी है। वह वादा करते हैं कि बादशाहपुर की जनता को कभी शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 से 2019 तक तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनके भेजे किसी भी काम को मना नहीं कियाए जिसके चलते ही वह गुरुग्राम का विकास कर सके। वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी बेहतरीन सीएम है। आम जनता की पीड़ा उनसे बेहतर कोई नहीं समझता।

यह रहे कार्यक्रम में उपस्थित:
डून्डाहेडा में चंदनसिंह नंबरदार, सुरेन्द्र प्रधान, श्रीभगवान, प्रकाश, ठेकेदार हरकिशन, सुरेश पार्षद, राजपाल नंबरदार, गुलशन यादव, लीलूराम प्रधान, परशराम, मास्टर राज, मेहरचंद, मनफूल प्रजापात आदि मौजूद रहे।

नोबल एन्क्लेव में कैप्टन ब्रहम सिंह, कैलाश कुमार, मनोज यादव, धमेन्द्र स्वामी, मास्टर गिल, आनंद यादव, बलजीत सांगवान, धर्मेन्द्र स्वामी, रामौतार यादव, कृष्ण यादव, चरण सिंह यादव, राहुल यादव, विरेन्द्र शर्मा, विशु शर्मा, विष्णु अहलावत आदि मौजूद रहे।

कार्टरपुरी में पूर्व सरपंच यादराम, धर्मपाल यादव, पार्षद राकेश यादव, महेन्द्र नंबरदार, गजराज, डा. ब्रहम प्रकाश यादव, बलजीत यादव, जसवंत यादव, सुबेदाए जगदीश, उदल यादव, महेश यादव, लाला राम आदि मौजूद रहे।

चौमा में रूप चंद यादव, हरिकिशन यादव, जयकिशन, अशोक दहिया, जोगिन्द्रपाल दहिया, सुमरत यादव, प्रवीण कटारिया, प्रदीप कटारिया, हर्ष कटरिया, नरेश कटारिया, सुभाष दहिया, प्रेम सिंह भगेल, श्याम भगेल, कुलदीप भगेल, अजित भगेल आदि मौजूद रहे।

बजघेडा में मैहर सिंह राणा, सुबे सिंह, जिले सिंह, समय सिंह, मेहताब सिंह, राज कुमार राणा, मुखतियार सिंह, सुखबीर कटारिया, भरत सिंह, रामफूल, मास्टर हरिऔम, मास्टर हुकम सिंह, दारा सिंह, मंगल कटारिया आदि मौजूद रहे।
सराय अलावर्दी में सरवण नंबरदार, चरण सिंह, चंदन सिंह, औमबीर, हरिनिवास, करण यादव, महाबीर यादव, हरिराम यादव, आजाद सिंह, रणजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!